गुजरात में अगले 5 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

Oct 17 2020 08:58 AM
गुजरात में अगले 5 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

अहमदाबाद: मौसम विभाग ने गुजरात में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी कर दी है। इस चेतावनी को जारी करते हुए अगले पांच दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना भी जताई गई है। जी दरअसल भारतीय मौसम विभाग के गुजरात के निदेशक जयंत सरकार ने हाल ही में यह बताया है कि अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसके कारण दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में बारिश होने की आशंका है तो कई जगह पर भारी बारिश भी हो सकती है। इसी के साथ गुजरात के निदेशक जयंत सरकार ने यह तक कहा है कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में ना जाने दिया जाए।

इसके आलावा बंदरगाहों पर 3 नंबर का संकेत लागू किया जा चुका है। आपको बता दें कि अब राज्य में फिर से बारिश के अनुमान के बाद किसान चिंतित नजर आए हैं। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है बीते शुक्रवार से आने वाले पांच दिनों के लिए दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश का माहौल रहने वाला है। इसी के साथ दक्षिण गुजरात में विशेष रुप से डांग, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में हल्की से भारी बारिश की आशंका है। वहीं यह भी कहा गया है कि 16 अक्टूबर को नर्मदा, तापी, डांग, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली तथा अमरेली, गीर सोमनाथ, भावनगर और दीव व कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है।

इसके अलावा आज यानी 17 अक्टूबर को पाटन, महेसाणा, अमरेली, भावनगर, गीर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर, कच्छ, दीव में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि डांग, नवसारी, वलसाड, दमण, दादरा नगर हवेली में भारी बारिश होगी। आने वाले 18 अक्टूबर को सौराष्ट्र के कुछ इलाकों, कच्छ व दीव-दमन में छुटपुट बारिश होगी। इसके अलावा 19 अक्टूबर को भरूच, छोटा उदयपुर, नर्मदा, सूरत, द्वारका, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर और कच्छ में हल्की बारिश होगी। अंत में 20 अक्टूबर को आणंद, भरूच, सूरत, द्वारका, पोरबंदर, राजकोट और कच्छ अंचल में हल्की बारिश हो सकती है।

चिदंबरम ने की 370 को बहाल करने की मांग, नड्डा बोले- डिवाइड इंडिया के ट्रिक पर आई 'कांग्रेस'

ज्यादा लगेज पर लगा चार्ज तो भड़के करणवीर बोहरा, ट्वीट करके हो गए ट्रोल

Coal India ने कर्मचारियों को दिया बड़ा दिवाली गिफ्ट, अकाउंट में आएँगे 68500 रुपए