आज इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, 22-23 सितंबर को यहाँ भारी वर्षा के आसार
आज इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, 22-23 सितंबर को यहाँ भारी वर्षा के आसार
Share:

नई दिल्ली: मानसून इस समय अपने अंतिम पड़ाव पर है हालाँकि देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जी हाँ और इसी कड़ी में मौसम विभाग (IMD) ने आज भी कई राज्यों बारिश का अलर्ट जारी किया है। जी दरअसल जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में आज भी बारिश के आसार हैं। आपको बता दें कि उत्तर तथा मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर साइक्लोन सर्कुलेशन शनिवार को निर्मित हुआ था और इसके प्रभाव से मंगलवार तक समुद्र के उत्तर पश्चिमी हिस्से पर कम दबाव का क्षेत्र निर्मित होगा। इसी के साथ बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण अगले दो दिन पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कई इलाकों की संभावना है।

कहा जा रहा है तेज बारिश की संभावना के कारण मौसम विभाग मछुआरों से गहरे समुद्र वाले इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी है और इसी के साथ ही असम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय में भी बारिश का पूर्वानुमान है। आने वाले 22 और 23 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश में भी बहुत भारी वर्षा की संभावना है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। दूसरी तरफ कोंकण, गोवा और दक्षिण गुजरात में कई जगहों पर भी बारिश के आसार हैं। वहीं दिल्ली में 21, 22 और 23 सितंबर को बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान देश के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर फिर से बारिश होने का अनुमान है।

सिक्किम, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इसी के साथ पूर्वोत्तर भारत, आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, केरल, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण गुजरात में हल्की बारिश संभव है।

'अरविन्द केजरीवाल को ख़त्म करना चाहती है भाजपा..', AAP नेताओं की गिरफ्तारी पर बोले चड्ढा

अवैध संबधों के चक्कर में पत्नी की गला काटकर हत्या, पति और उसका दोस्त गिरफ्तार

MPPSC के छात्र 4 साल से कर रहे परिणाम का इंतजार, उग्र आंदोलन करने की दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -