इन जगहों पर इस सप्ताह सताएगी शीतलहर, IMD ने जारी की चेतावनी
इन जगहों पर इस सप्ताह सताएगी शीतलहर, IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: देश के पहाड़ी प्रदेशों में हुई बर्फबारी के कारण भारत के कई प्रदेशों में शीतलहर का प्रभाव नजर आ रहा है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसके मद्देनजर मंगलवार को कहा कि इस हफ्ते के आखिर में उत्तर-पश्चिम के मैदानी क्षेत्रों एवं उत्तर भारत के कुछ भागों में शीतलहर के हालात लौटने की संभावना है. IMD के अफसरों ने कहा कि अगले 4-5 दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ एवं यूपी में प्रातः के समय घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है.

IMD ने बताया कि बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड तथा सिक्किम में 14 जनवरी तक कई स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है. वहीं, बृहस्पतिवार को ओडिशा एवं तेलंगाना में भारी वर्षा हो सकती है. इसके अतिरिक्त तमिलनाडु, कराईकल, पुडुचेरी, केरल एवं माहे में इस हफ्ते के आखिर तक गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. IMD के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों के चलते न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी. वहीं पूर्वी भारत में भी न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी.

वही दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात तथा राजस्थान के ज्यादातर भागों में ठंड, कोहरे के बीच वर्षा होने की संभावनाएं भी व्यक्त की जा रही है. IMD ने इस पूरे सप्ताह दिल्ली में कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त की गई है. IMD के अनुसार, 12 और 13 जनरवरी को घना कोहरा छाया रहेगा. बुधवार को अधिकतम तापमान लगभग 19 एवं न्यूनतम पारा लगभग 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार हुई कांग्रेस, इस दिन जारी करेगी उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट

कोरोना मामलों में हुआ फिर बड़ा उछाल, 2 लाख के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी Audi कार, जानिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -