मौसम विभाग की चेतावनी, 12 राज्यों में भारी बारिश के आसार

Sep 09 2018 11:31 AM
मौसम विभाग की चेतावनी,  12 राज्यों में भारी बारिश के आसार

नई दिल्ली। एक तरफ जहाँ देश के कुछ राज्यों में पानी की भारी कमी से लोग बून्द -बून्द पानी के लिए तरस रहे है, तो वही कई राज्य ऐसे भी है जहाँ बारिश भारी तांडव कर रही है। हाल ही में केरल और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में भारी तबाही मचाने के बाद बारिश ने अब उत्तर-प्रदेश को भी अपना निशाना बनाया था जहा कई लोगो की मौते भी हो चुकी है। लेकन अब मौसम विभाग ने कहा है कि अभी बारिश का खतरा टला नहीं है। 

केरल के लिए राहुल ने मांगी मदद, पीएम मोदी को किया फ़ोन

मौसम विभाग ने हाल ही में एक चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि देश के 12 राज्यों में अभी और भारी बारिश होने की आशंका है।  मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा बारिश के आसार अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड और मेघालय में है। इसके साथ ही विभाग ने यह भी कहा है कि रविवार के दिन त्रिपुरा और मणिपुर में लोगों को भारी बारिश की वजह से काफी परेशानी हो सकती है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की जा चुकी है। 

आपको बता दे कि हाल ही में मध्य प्रदेश के शिवपुरी में गुंजारी नदी का जलस्तर अचानक से बहुत ज्यादा बढ़ गया था। इस बाढ़ में एक कार बह गई थी और 17 लोग बाढ़ में फंस गए थे। इससे पहले यूपी में भी भारी बारिश की वजह से 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हो गई थी और केरल में बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग बेघर हो चुके है।

ख़बरें और भी 

केरल के बाद अब हिमाचल प्रदेश में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

लोगों को उमस से राहत दिलाने आज शुरू हुई दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

केरल में बाढ़: बाढ़ ने लिया रौद्र रूप बस सेवाएं ठप, कई जगह रेड अलर्ट

?