सोना पहनने से हो सकता है नुकसान, जान ले ये जरुरी बातें

ज्योतिष के मुताबिक, सोना बृहस्पति (गुरु) ग्रह को प्रभावित करता है। सिर्फ शौक के लिए सोना नहीं धारण करना चाहिए। आवश्यकता और लाभ को ध्यान में रखकर ही सोना पहनना चाहिए। सोना पहनने से आपको लाभ होता है तो यह आपको धनवान तथा समृद्ध बनाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि सोना आपको हानि पहुंचाता है मगर आप समझ नहीं पाते। इसके लिए आप सोना पहनने से पूर्व किसी पंडित अथवा ज्योतिष से सलाह ले सकते हैं।

राशि के मुताबिक पहनें सोने के जेवरात:-
आपका लग्न अगर मेष, कर्क, सिंह तथा धनु है तो आपके लिए सोना पहनना उत्तम होगा। वृश्‍चिक एवं मीन लग्न के लोगों के लिए मध्यम तथा वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ लग्न के लिए उत्तम नहीं होता है। तुला तथा मकर लग्न के लोगों को सोना कम से कम पहनना चाहिए।  

पैरों में कभी न पहनें सोना:-
सोना बेहद ही पवित्र माना जाता है, साथ ही यह बहुत मूल्यवान भी होता है। सोना आपके किस्मत को जगा सकता है तो सुला भी सकता है। इसलिए इसकी सुरक्षा के साथ यह ध्यान रखना भी आवश्यक है कि इसका इस्तेमाल कैसे करें।

पैरों में कभी न पहनें सोना:-
सोना बेहद ही पवित्र माना जाता है, साथ ही यह बहुत अनमोल भी होता है। सोना आपके भाग्य को जगा सकता है तो सुला भी सकता है। इसलिए इसकी सुरक्षा के साथ यह ध्यान रखना भी आवश्यक है कि इसका इस्तेमाल कैसे करें।

सभी रत्नों में सर्वश्रेष्ठ हीरे के बारे में जानें कुछ रोचक तथ्य:-
सोने को पैरों में कभी न पहनें। सोने की बिछियां या पायल नहीं पहननी चाहिए, यह बेहद ही मूल्यवान धातु है। यह गुरु ग्रह को प्रभावित करती है। पैरों में पहनने से संबंधित के जीवन में समस्या आनी आरम्भ हो जाती हैं।

सावधान! क्या आप भी खरीदने जा रहे है सोना-चांदी तो जरूर रखे इन अहम बातों का ध्यान

खुशखबरी! सोने के दाम में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, चांदी भी 1000 रुपये से ज्यादा सस्ती

सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए अपने शहर का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -