फिट रहने के लिए पहने यह फिटनेस बैंड्स

दिल्ली: एक स्टडी के मुताबिक डिजिटल फिटनेस ट्रैकर ने लोगों की फिजिकल एक्टिविटीज को बढ़ाने में काफी मदद की है. स्टडी की मानें तो फिटनेस ट्रैकर के यूज करने के बाद से पुरुष और महिलाओं के एक्सरसाइज शेड्यूल में 38 मिनट तक का इजाफा हुआ है. रिसर्चर्स इस बदलाव की वजह मोटिवेशन को मान रहे हैं. अगर आप भी अपनी फिटनेस को मॉनिटर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ फिटनेस बैंड्स के बारे में बता रहे हैं.

फिटनेस बैंड आमतौर पर 500 से 2000 रुपये के बीच मिल जाते हैं. इनका इस्तेमाल सिर्फ दिन भर में कितने किलोमीटर चले, जानने के लिए नहीं होता है बल्कि ये अलग-अलग एप  से कनेक्ट होकर आपको कितनी फिजिक्ल एक्टिविटी की जरूरत है, इसके बारे में बताते रहते हैं. मसलन आप कम पानी पीते हैं, तो बैंड आपको हर घंटे पर याद दिला सकता है कि आपको पानी पीना है.

शाओमी मी बैंड

अगर आप कम कीमत में फिटनेस ट्रैकर की तलाश कर रहे हैं, तो शाओमी कंपनी का मी बैंड 2 आपकी लिस्ट में शामिल हो सकता है. ये इस वक्त बाजार में बिकने वाला सबसे सस्ता फिटनेस बैंड है, जिसकी कीमत सिर्फ 999 रुपये है. इस वॉटर रेसिस्टेंस फिटनेस बैंड में कोई स्क्रीन नहीं दी गई है. Mi फिट ऐप की मदद से आप इस बैंड को अपने स्मार्टफोन से सिंक्रोनाइज कर सकते है. Mi बैंड की मदद से आप अपने फिटनेस डेटा का हिसाब किताब रख सकते है.

गार्मिन विवोफिट फिटनेस

ज्यादातर फिटनेस बैंड की तरह विवोफिट फिटनेस भी दो हिस्सों में बंटा है. ट्रैकर और बैंड इसके बैंड में छोटी-सी दो कलर की एलसीडी स्क्रीन दी गई है. विवोफिट फिटनेस काम करता है, कनेक्ट नाम के ऐप के साथ, जो दिखने में काफी कूल है. ये आपकी रोजमर्रा की फिटनेस एक्टिविटी को एनलाइज करके फिटनेस गोल सेट करता है गार्मिन विवोफिट फिटनेस के दाम लगभग 10 हजार रुपये पर ऑनलाइन आपको ये करीब 6,999 रुपये में मिल जाएगा.

सैमसंग गियर फिट

अगर आप एक ऐसा फिटनेस बैंड चाहते है, जो फिटनेस ट्रैक करने के अलावा भी कुछ और काम कर सके, तो सैमसंग गियर फिट से बेहतर कुछ नहीं सैमसंग की गैलरी सीरीज का ये फिटनेस बैंड दिखने के मामले में शायद बाजार में बिकने वाला सबसे खूबसूरत फिटनेस बैंड है. इसका कर्व्ड डिस्प्ले आपकी कलाई पर परफेक्ट फिट बैठता है. इसका वजन सिर्फ 27 ग्राम है. फिटनेस डेटा ट्रैक करने के अलावा सैमसंग गियर फिट पर आप अपनी ईमेल्स, एसएमएस और नोटिफिकेशन भी देख सकते है. 3 दिन की बैटरी लाइफ वाले इस फिटनेस बैंड को आप सैमसंग एस हेल्थ एप के साथ इस्तेमाल कर सकते है. सैमसंग गियर फिट आर3500 के दाम है 7,999 रुपये.

सोनी स्मार्ट टॉक

दिखने में बेहद खूबसूरत ये स्मार्ट बैंड आपकी फिटनेस कैलरीज और स्लिप साइकिल पर नजर रखने के अलावा किसी अच्छी स्मार्टफोन  की तरह भी काम करता है. सोनी स्मार्ट टॉक में ई-इंक डिस्प्ले दिया गया है, जिस पर आप ईमेल्स, एसएमएस और नोटिफिकेशन देख सकते हैं. सोनी स्मार्ट टॉक के दाम है 11,431 रुपये.

चलने-फिरने वाली चेयर

जियो आया सावन के साथ अब होगी गानों की बारिश

एप्पल के नए एयरपॉड्स होंगे कई खूबियों से लैस, देखें वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -