राशि के अनुसार पहने सोना वरना हो सकता है घातक

May 29 2019 04:00 PM
राशि के अनुसार पहने सोना वरना हो सकता है घातक

कहते हैं ज्योतिष के अनुसार सोना बृहस्पति (गुरु) ग्रह को प्रभावित करने वाला माना जाता है और केवल शौक के लिए सोना नहीं पहनना चाहिए. जी हाँ, कहा जाता है जरूरत और लाभ को ध्यान में रखकर ही सोना धारण करना शुभ होता है और सोना पहनने से फायदा होता है और यह आपको धनवान और समृद्ध बनाता है तो इसे धारण करें. दरअसल कई बार ऐसा भी होता है कि सोना आपको नुकसान पहुंचाता है लेकिन आप समझ नहीं पाते और उसे पहने रखते हैं. ऐसे में अगर आप सोना पहनने से पहले किसी पंडित या ज्योतिष से सलाह ले ले तो आपको लाभ हो सकते हैं.

राशि के अनुसार पहनें सोने के जेवरात - कहते हैं अगर आपका लग्न अगर मेष, कर्क, सिंह और धनु है तो आपके लिए सोना धारण करना उत्तम होगा लेकिन वृश्‍चिक और मीन लग्न के लोगों के लिए मध्यम और वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ लग्न के लिए उत्तम नहीं होता है. जी हाँ, कहते हैं तुला और मकर लग्न के लोगों को सोना कम से कम पहनना चाहिए, वरना इनके लिए यह घातक हो सकता है.

पैरों में कभी न पहनें सोना - कहा जाता है सोना बहुत ही पवित्र माना जाता है, साथ ही यह काफी मूल्यवान भी होता है. इस कारण से सोना आपके भाग्य को जगा सकता है तो इसे पैर में ना ही पहने. इसी के साथ इसका उपयोग कैसे करें और सोने को पैरों में कभी न पहनें इस बात का ध्यान रखे. इसी के साथ ध्यान रखे सोने की बिछियां या पायल नहीं पहननी चाहिए क्योंकि यह बहुत ही पवित्र धातु है और यह गुरु ग्रह को प्रभावित करती है. इसी के साथ पैरों में पहनने से संबंधित के जीवन में परेशानी आनी शुरू हो जाती हैं और कमर में भी सोना धारण नहीं करना चाहिए. जी हाँ, कमर में सोना धारण करने से जातक का पाचन तंत्र खराब हो सकता है और इसी के साथ कहते हैं कि इसमें महिलाओं को ज्यादा परेशानी होती है.

लड़कियों के नाख़ून बता सकते हैं उनका भविष्य, जानिए कैसे

अपनी समस्या के अनुसार शिवलिंग पर चढ़ाये यह चीज़ें

सफल शादी के लिए लड़का-लड़की के मिलने चाहिए इतने गुण