'डीप नेक वाले कपड़े पहना करो', छात्रों के इस खुलासे ने मचा दिया हड़कंप
'डीप नेक वाले कपड़े पहना करो', छात्रों के इस खुलासे ने मचा दिया हड़कंप
Share:

करनाल: हरियाणा के करनाल के कल्पना चावला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (KCGMC) में पढ़ने वाली पैरामेडिकल की लड़कियों ने ऑपरेशन थिएटर मास्टर ट्रेनर पवन कुमार पर यौन उत्पीड़न के गंभीर इल्जाम लगाए हैं। कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंची हरियाणा विधानसभा समिति के सदस्यों के सामने उन्होंने इस मुद्दे को उठाकर बखेड़ा कर कर दिया। इससे पहले लड़कियां सीएम को 7 पेज की शिकायत भेज चुकी हैं। इस मामले में KCGMC की तरफ से गठित आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) पहले से ही तहकीकात कर रही है। 

दरअसल, शनिवार को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में 11 सदस्यों की कमेटी निरीक्षण के लिए पहुंची हुई थी। इस के चलते कमेटी की अध्यक्ष और बड़खल विधायक सीमा त्रिखा, असंध विधायक शमशेर सिंह, कलावली विधायक शिशपाल सिंह एवं बड़ौदा विधायक इंदु राज नरवाल के अतिरिक्त अन्य लोग कॉलेज के एनाटॉमी विभाग पहुंचे, जहां पीड़ित लड़कियों ने अपना आपा खो दिया तथा सख्त दोषी के खिलाफ जल्द कड़ी कार्रवाई की मांग की। पीड़िता ने कमेटी को सात पेज की शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि अपराधी ओटी मास्टर ट्रेनर पवन कुमार बहुत वक़्त से मानसिक और यौन उत्पीड़न कर रहा था।

शिकायत में BSc OT की छात्राओं ने कहा है, "अपराधी हमें गंदे मैसेज भेज रहा था और जवाब न देने पर प्रताड़ित कर रहा था। वह लड़कियों को डीप नेक वाले के कपड़े पहनने के लिए कहता था जिससे उनकी ब्यूटी बोन दिखाई दे। अपराधी ट्रेनर पवन कुमार की शिकायत के मुताबिक, लड़कियों को ऑपरेशन थियेटर में घंटों बिना काम के बैठाया करता था। सीएमओ, आईसीसी और विधानसभा समिति को दी गई शिकायतों में यह भी कहा गया है कि अपराधियों ने कथित तौर पर उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में नौकरी दिलाने का वादा किया और साथ ही बात मानने पर क्लास रिप्रेजेंटेटिव (CR) बनाकर लुभाने का भी प्रयास किया। लड़कियों ने विधान सभा समिति को बताया कि जब वे उनके मैसेज का जवाब नहीं देतीं तो अपराधी उन्हें कई प्रकार से परेशान करता था। यही नहीं, अपराधी ट्रेनर छात्राओं से 22 जनवरी से 26 जनवरी के बीच 6 दिवसीय वृंदावन दौरे पर साथ जाने का आग्रह भी कर रहा था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। पीड़िताओं के अनुसार, "ट्रेनर हमें यह कहकर भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने का प्रयास करता था कि वह कॉलेज में हमारा एकमात्र शुभचिंतक है तथा कहता था कि हमारे माता-पिता भी तुम्हारा भला चाहते।'' वही इस मामले के सामने आते ही KCGMC अफसरों ने पैनल की सलाह पर काम करते हुए अपराधी ओटी ट्रेनर पवन कुमार को एक महीने की छुट्टी पर भेज दिया है। साथ ही उसके कॉलेज परिसर में प्रवेश करने और शिकायतकर्ताओं से संपर्क करने पर रोक लगा दी गई है। वही शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए विधानसभा समिति की अध्यक्ष सीमा त्रिखा ने पैरामेडिकल छात्रों को आश्वासन दिया कि जांच में अपराधी पाए जाने पर आरोपी ओटी मास्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, सीमा त्रिखा ने कॉलेज की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) को आरोपों की जांच करने और 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।  

'ए कॉपी करने वाली लड़की तू बता...', टीचर के इतना बोलते ही फंदे से झूल गई 9वीं की छात्रा

पड़ोसी ने पालतू डॉगी को कह दिया कुत्ता तो भड़क उठा शख्स, उठा लिया ये खौफनाक धकम

लिव-इन पार्टनर की बेटी संग एक साल तक दरिंदगी करता रहा शख्स, अब हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -