दिन के अनुसार पहनें कपडे होंगे फायदे ही फायदे
दिन के अनुसार पहनें कपडे होंगे फायदे ही फायदे
Share:

जब भी आप किसी काम के लिए जाते है और वह काम पूरा हो जाए तो आपको बहुत ख़ुशी होती है और कभी-कभी आपको काम न होने के कारण निराश भी होना पड़ता है, इसके लिए हम आपको बता दें कि ऐसा क्यूँ होता है? ज्योतिष के मुताबिक बताया गया है कि जब भी आप अलग-अलग दिनों में रंग बिरंगे कपड़े पहनते है तो उन कपड़ो का प्रभाव आपकी निजी जिन्दगी पर पड़ता है तो आईये जानते है कि किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए.?

“रवि यानी सूर्य” रविवार का दिन सूर्य देवता का दिन होता है इसलिए इस दिन गुलाबी, सुनहरा और नारंगी रंग के कपड़े पहनने से शुभ होता है.

सोमवार का दिन शिव का दिन माना जाता है और चन्द्रमा इस दिन का स्वामी होता है इसलिए इस दिन सफ़ेद, सिल्वर, क्रीम, गुलाबी, नीले रंग के और एकदम हल्के रंग के कपड़े पहनना चाहिए, इन कपड़ो के पहनने से सभी बाधाएं दूर हो जाती है.

मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है, इसलिए इस दिन नारंगी, लाल सिंदूरी रंग कपड़े पहनना चाहिए.

बुधवार का दिन गणेश जी का दिन माना जाता है और गणेशजी को हरा रंग बहुत पसंद है इसलिए इनके पूजन में हरी दूबा चढ़ाई जाती है इस दिन हरे रंग के वस्त्र पहनना चाहिए.

गुरुवार का दिन विष्णु भगवान और साईं बाबा का दिन माना जाता है और इनके पूजन में पीली चीज़ अवश्य चढ़ाई जाती है इसलिए इस दिन पीले रंग के वस्त्र पहनना चाहिए पीले रंग के अलावा भी सुनहरा, नारंगी, रंग के भी वस्त्र पहन सकते है.

शुक्रवार का दिन माताओं (देवियों) का दिन होता है और इन माताओं (देवियों) को लाल रंग बहुत पसंद होता है इसलिए इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है.

शनिवार का दिन शनि देव का होता है और इन्हें काला रंग बहुत पसंद है इसलिए इनकी पूजा में काले तिल का प्रयोग किया जाता है इस दिन काले रंग के कपड़े पहनने से इनकी कृपा बनी रहती है काले रंग के कपड़ो के अलावा नारंगी, सुनहरा, और गुलाबी रंग के कपड़े पहनना चाहिए.

 

 

ऐसे बनेगी आपकी हर यात्रा शुभ और मंगलमय

राहु-केतु व शनि दोष से मुक्ति दिलाता है काले तिल का यह उपाय

जानिये किस प्रकार से अशोक का पेड़ घर में सुख-समृद्धि लाता है

अपने घर से दरिद्रता को करना है नष्ट तो करें इस प्रकार से भोजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -