पंजाब में सीमा पार से चल रहा था ड्रग्स तस्करी का खेल, सामने आए चौकाने वाले तथ्य

Jul 14 2020 06:10 PM
पंजाब में सीमा पार से चल रहा था ड्रग्स तस्करी का खेल, सामने आए चौकाने वाले तथ्य

पंजाब पुलिसकर्मी ने BSF कांस्टेबल के तीन साथियों को हिरासत में लेकर पाकिस्तान से चलाए जा रहे नशे और गैरकानूनी हथियारों की तस्करी वाले रैकेट का खुलासा किया है. जम्मू-कश्मीर के सांबा शहर में तैनात BSF कांस्टेबल सुमित कुमार उर्फ नोनी को शनिवार को हिरासत में लिया गया था. जिसके पास से नौ एमएम की तुर्की की बनी जिगाना पिस्तौल, 82 कारतूस और 32.30 लाख रुपये की ड्रग मनी जब्त की गई है.

सावन 2020 : जीवन में बहुत आगे ले जाएगी भगवान शिव से जुड़ी ये रोचक बातें, एक बार जरूर पढ़ें

बता दे कि कारतूसों पर पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री (पीओएफ) का मार्का है. पंजाब के DGP दिनकर गुप्ता के मुताबिक कांस्टेबल सुमित गांव मगर मुड़ियां थाना दोरांगला जिला गुरदासपुर के अलावा 3 अन्य सिमरजीत सिंह उर्फ ‘सिम्मा’, मनप्रीत सिंह और अमनप्रीत सिंह को हिरासत में लिया गया है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 506, 341, 120बी, 212 और 216, 25 आर्म्स एक्ट के अधीन थाना करतारपुर शहर जालंधर में केस दर्ज किया गया है. अमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह और सुखवंत सिंह, सभी निवासी गांव धीरपुर के विरूध्द पहले ही जगजीत सिंह के कत्ल का मामले दर्ज किया गया है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने किया परीक्षा की तारीख का ऐलान, जानिए कब से है एग्जाम

DGP ने बताया कि जालंधर (ग्रामीण) पुलिस ने अमनप्रीत सिंह को ग्यारह जुलाई को जगजीत के हत्या मामले में गिरफ्तार किया था. पड़ताल के दौरान अमनप्रीत ने बताया कि वह और उसका भाई पाकिस्तान के एक तस्कर शाह मूसा के कांटेक्ट में थे और सीमा से हथियार और ड्रग्स तस्करी करते थे. वह मनप्रीत सिंह और जम्मू-कश्मीर की सीमा पर तैनात BSF के 1 कांस्टेबल सुमित के माध्यम से शाह मूसा के कांटेक्ट में आए थे. सुमित इससे पहले एक हत्या मामले की सुनवाई के दौरान गुरदासपुर जेल में बंद था. इसके अलावा मनप्रीत सिंह पुत्र गुरबचन सिंह निवासी गांव दारापुर थाना भैनी मियां खां जिला गुरदासपुर से पुलिस के हथैचड़ा था. 

सावन 2020 : इतना ख़ास और अनोखा है भगवान शिव का त्रिपुंड, जानिए कहाँ करें धारण ?

कोरोना मरीजों के निःशुल्क इलाज पर बोली सुप्रीम कोर्ट- 'गुजरात मॉडल अपनाएं'

गुजरात हाई कोर्ट के 17 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, अदालत ने जारी किया सर्कुलर