मेघालय के डिप्टी सीएम ने कहा  की हम एचएनएलसी के साथ शांति वार्ता शुरू करेंगे
मेघालय के डिप्टी सीएम ने कहा की हम एचएनएलसी के साथ शांति वार्ता शुरू करेंगे
Share:

 


मेघालय में प्रतिबंधित एचएनएलसी आतंकवादी समूह के साथ प्रस्तावित शांति वार्ता जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसॉन्ग ने इसकी पुष्टि की। टाइनसॉन्ग के अनुसार, जैसे ही एक मध्यस्थ का चयन किया जाता है, वैसे ही हिनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) के साथ शांति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग ने गुरुवार को शिलांग में मीडिया से कहा कि सरकार अंतिम कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए काम कर रही है ताकि एचएनएलसी के साथ शांति वार्ता शुरू हो सके। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की और एचएनएलसी के साथ प्रस्तावित शांति वार्ता की गहराई से समीक्षा की।

सीएम कोनराड संगमा ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम एचएनएलसी के साथ प्रस्तावित शांति चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए तैयार होंगे।" "मेघालय और पूरे पूर्वोत्तर में शांति मैं चाहता हूं।"

उन्होंने कहा कि मेघालय सरकार एचएनएलसी के साथ नियोजित शांति प्रक्रिया के सौहार्दपूर्ण निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम मेघालय में पूर्ण शांति हासिल करने के लिए एचएनएलसी के साथ शांति प्रक्रिया शुरू करने में सक्षम होंगे।"

प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) ने पहले 8 फरवरी को कहा था कि वह शांति वार्ता के लिए तैयार है और कोई पूर्व शर्त नहीं है। एचएनएलसी के महासचिव सैकुपर नोंगट्रॉ ने एक बयान जारी कर शांति वार्ता में शामिल होने के संगठन के इरादे की घोषणा की थी।

नोंगट्रॉ ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में बुजुर्गों और सामाजिक संगठनों की कई अपीलों को सुनने के बाद, हमने (HNLC) शांति को एक और मौका देने का फैसला किया है।" एचएनएलसी प्रमुख ने कहा, "इस समय, हम भारतीय संविधान के ढांचे के भीतर और बिना किसी पूर्व शर्त के बात करने को तैयार हैं।"

हांगकांग से मैच में जीत सकती है भारत की टीम

ठंड की विदाई, लेकिन बारिश ने मुश्किलें बढ़ाई..., क्या फिर लुढ़केगा पारा ?

अयोध्या एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -