पाक का मुंह मीठा नहीं करेंगे: बीएसएफ
पाक का मुंह मीठा नहीं करेंगे: बीएसएफ
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आता, लाख समझाइश के बाद भी वो आतंकवाद को अपनी पनाह में लिए हुए है और सीमा पर लगातार सीज़ फायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान की इन्ही हरकतों को देखते हुए बीएसएफ ने इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर पाकिस्तान को  मिठाई ना देने का फैसला किया है. शांति और सौहार्द चाहने वाले भारत की ओर से हर गणतंत्र दिवस और स्वाधीनता दिवस पर पाकिस्तान को मिठाई भेजी जाती रही है, इस कोशिश के साथ कि, दोनों पड़ोसी देशों में शांतिप्रिय माहौल बना रहे, लेकिन पिछले दिनों पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी की वजह से, इस बार बीएसएफ ने यह फैसला लिया है.

गौरतलब होगा कि, पाकिस्तान की तरफ से पिछले दिनों हुई गोलीबारी में भारत के सात नागरिक समेत 13 लोग शहीद हुए थे, जिसका भारत ने मुहतोड़ जवाब दिया था. आंकड़ों को देखा जाए, तो पिछले 15 सालों में पकिस्तान ने जनवरी 2018 में सबसे अधिक बार सीज़ फायर का उल्लंघन किया है, इस बार 21 जनवरी तक ही पाकिस्तान 134 से भी ज्यादा बार सीजफायर तोड़ चुका है, जबकि वर्ष 2017 में उसने 860 बार सीज़ फायर तोडा था.   

आपको बता दें कि, सीमा पर जारी तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों के कमांडर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के सुचेतगढ़ इलाके में फ्लैग मीटिंग की थी. जिसकी पहल पाकिस्तान की ओर से की गई थी लेकिन आज तक हुई सैकड़ों मीटिंगों की तरह यह भी निष्फल गई. 

सवाल यह है कि, अगर मीटिंग, चेतावनी और कड़ी निन्दाओं से कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा है, तो सीमा पर जारी तनाव को कम करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, आखिर कब तक सीमा के करीब रहने वाले निर्दोष भारतीय नागरिक पाकिस्तान की गोलियों का शिकार होते रहेंगे.   

अमर शहीद ज्योति प्रकाश निराला को अशोक चक्र

गणतंत्र दिवस: -30 डिग्री में 18 हजार फीट पर भी तिरंगे की शान

ज़िन्दगी वतन के लिए लुटाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -