'हमने इस मुल्क पर 800 साल शासन किया, हमें मिटा पाना नामुमकिन है', 'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़के मौलाना
'हमने इस मुल्क पर 800 साल शासन किया, हमें मिटा पाना नामुमकिन है', 'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़के मौलाना
Share:

जम्मू: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) एक बड़ी सफल फिल्म बन गई है। वही इस फिल्म को लेकर विवाद निरंतर बढ़ता जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के जामा मस्जिद के मौलवी फारूक ने इस फिल्म को प्रतिबंध करने की मांग की है। मौलवी फारूक ने कहा है कि कश्मीरी मुसलमानों के दर्द को नजरअंदाज किया गया है।

मस्जिद के भीतर व्यक्तियों को संबोधित करते हुए मौलवी फारूक ने कहा है कि कश्मीरी मुस्लिमों के दुख-दर्द को भुला दिया गया है। हजारों मुस्लिम मारे गए, उनकी चर्चा ही नहीं है मगर समाज को बांटने के लिए आज एक फिल्म बना दी गई है। मौलवी फारूक ने कहा हमने इस मुल्क पर 800 वर्ष शासन किया है, इन लोगों ने 70 वर्ष शासन किया है, हमारी पहचान को मिटा पाना संभव नहीं है। मौलवी फारूक का बयान बहुत भड़काऊ है। उन्होंने कहा है कि वे फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हैं। मौलाना फारूक ने कहा कि 32 वर्ष के पश्चात् उन्हें कश्मीरी पंडितों का खून दिखाई दिया मगर 32 वर्षों में कितने ही मुस्लिम मारे गए, औरतें बेवा हो गईं, घर उजड़ गए किन्तु उन्हें इनका, मुसलमानों का खून दिखाई नहीं दिया। क्योंकि वो कलमा पढ़ने वालों का खून था। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में दहशत फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। हजारों कश्मीरी मुसलमान मारे गए किन्तु उन्हें इनका दर्द दिखाई नहीं दिया। 

राजौरी के जामिया मस्जिद के मौलवी फारूक ने बताया कि इस फिल्म में मुसलमानों के खिलाफ षड्यंत्र किया गया है हम इसकी निंदा करते हैं, दिल्ली हुकुमत की निंदा करते हैं। इस फिल्म के माध्यम से 1 दीवार खड़ी करने का प्रयास किया गया है, इसे हम हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग हिन्दू एवं मुसलमान को लड़ाकर राजनीती करना चाहते हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए। मौलवी फारूक ने कहा कि हम अमनपसंद लोग हैं, हमने इस मुल्क पर 800 वर्ष हुकुमत की है तुम्हें 70 वर्ष हुए हैं शासन करते हुए। तुम हमारा निशान मिटाना चाहते हो, तुम मिट जाओगे किन्तु हम नहीं मिटेंगे। मौलवी फारूक ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 

बाबा शिवानंद जी को लेकर बोले PM मोदी- '126 वर्षीय बुजुर्ग की फुर्ती देखकर मैं हैरान रह गया'

'मन की बात' कार्यक्रम में बोले PM मोदी- 'दुनिया में बढ़ी भारत में बनी चीजों की डिमांड'

IPL फैंस के लिए खुशखबरी! इस तरह फ्री में देख सकेंगे मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -