हमें हार से सबक सीखने की जरुरत है : विराट
हमें हार से सबक सीखने की जरुरत है : विराट
Share:

श्रीलंका के खिलाफ गॉल इंटरनेशनल मैदान पर तीन मैचों की श्रृंखला के खेले गए पहला टेस्ट मैच में 63 रनों से हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि इस हार के लिए बहानेबाजी करने की बजाय टीम को इससे सीख लेने की जरूरत है. श्रीलंका ने भारत के सामने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को 176 रनों का लक्ष्य रखा था. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक एक विकेट पर 23 रन बनाए थे. चौथे दिन भारतीय टीम 112 रनों पर पवेलियन लौट गई.कोहली ने कहा, हमने आज (शनिवार) जैसी बल्लेबाजी की उससे सभी खिलाड़ी निराश होंगे, क्योंकि पिछले कुछ समय से हम बल्लेबाजी में शानदार करते आ रहे थे.

हमारे पास इस हार के लिए कोई बहाना नहीं है और आज की हार से हमें काफी कुछ सीखने की जरूरत है. कोहली ने कहा, "हम इस हार के लिए खुद के अलावा और किसी को दोषी नहीं बता सकते. इस जीत के लिए एंजेलो मैथ्यूज और उनकी टीम को बधाई. श्रीलंका ने हमें हर लिहाज से दोयम साबित किया. कोहली ने कहा कि दूसरी पारी में 108 रनों पर श्रीलंका के पांच विकेट झटकने के बाद उनकी टीम मौके का फायदा नहीं उठा सकी और यही कारण रहा कि मेजबान टीम बढ़त हासिल करने में सफल रही. कोहली ने कहा, "हमें श्रीलंका की पारी पहले सत्र में ही समाप्त कर देनी चाहिए थी लेकिन हमने उन्हें मजबूत होने दिया. दूसरा सत्र मैच का रुख बदलने वाला साबित हुआ.

चांडीमल ने शानदार बल्लेबाजी की और फिर रंगना हेराथ ने हमें साढ़े तीन दिन में ही हार पर मजबूर किया. हमें इस मैच में जिस सकारात्मकता से खेलना चाहिए था, हम नहीं खेले. कोहली ने कहा, "हमें जो लक्ष्य मिला, हम उसके अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. हमें स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ समझदारीपूर्वक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. चौथी पारी में छोटे स्कोर का पीछा करते हुए हमें जोखिम नहीं उठाने चाहिए थे. कोहली ने हालांकि अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन पर खुशी जताई और श्रीलंका के 20 विकेट चटकाने के लिए उनकी सराहना की. उन्होंने कहा, "हमारी गेंदबाजी दूसरी पारी में देखने लायक थी, वास्तव में दोनों ही पारियों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. हम 20 विकेट हासिल करने में सफल रहे, जो काफी महत्वपूर्ण है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -