'निर्वाचन आयोग की बेईमानी के कारण यूपी चुनाव हारे हम..', अखिलेश यादव का बड़ा आरोप

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है। अखिलेश ने यहां तक कह डाला कि चुनाव आयोग की बेईमानी की वजह से वे यूपी में चुनाव हारे हैं। उन्होंने कहा कि देश में अब कोई भी निष्‍पक्ष संस्‍थान नहीं बचा है। सरकार इन पर दबाव डालकर इनसे अपने मनमाफिक काम करा रही है।

अखिलेश यादव ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी के पिछले विधानसभा चुनाव और रामपुर तथा आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा की शिकस्त के लिए निर्वाचन आयोग की बेईमानी को जिम्‍मेदार करार दिया और कहा कि यदि आयोग ने ईमानदारी से काम किया होता तो नतीजे कुछ और ही होते। सपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्‍य का पिछला विधानसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने की अपील के साथ लड़ा था, लेकिन परिणाम सबके सामने है। उन्होंने कहा कि देश में अब कोई भी निष्‍पक्ष संस्‍थान नहीं बचा है। सरकार दबाव डालकर इन संस्‍थानों से मनमाफिक काम कराती है।

यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग ने बहुत बेईमानी की। बड़ी तादाद में वोटर्स के नाम मतदाता सूची से काट दिये गये। रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा कार्यकर्ताओं को मतदान नहीं करने दिया गया, जबकि आजमगढ़ में सपा कार्यकर्ताओं को रेड कार्ड जारी किये गये। क्‍या निर्वाचन आयोग सो रहा था? उसने हमारी शिकायतों पर ध्‍यान ही नहीं दिया। 

अब यूपी में बिना सीएम योगी की मुहर लगे नहीं होगा कोई भी ट्रांसफर.. आदेश जारी

केजरीवाल और AAP नेताओं के फेसबुक पेजों के 'विदेशी' एडमिन क्यों ? खुलासा होते ही हटाए

'100 विधायकों के बराबर अकेला हूँ मैं, इलाज कर दूंगा..', पूर्व विधायक का विवादित बयान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -