आंग सांग सू की का भारत आना हमारा सम्मान
आंग सांग सू की का भारत आना हमारा सम्मान
Share:

नई दिल्ली : म्यांमार की विदेश मंत्री आंग सान सू की भारत आईं यह हमारे लिए सम्मान की बात है। अपने दूसरे घर आने के लिए हम आंग सान सू की का स्वागत करते हैं। यह बात भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही है। उन्होंने आगे कहा कि आंग सान सू की के नेतृत्व में म्यांमार आधुनिक और समृद्ध देश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। भारत और उसकी दोस्ती पूर्ण समर्थन और एकजुटता के साथ आंग सान सू की के साथ खड़े होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में कहा कि भारत और म्यांमार के मध्य मजबूत संबंध है। दोनों ही देश कृषि, विद्युत, नवीनीकरणीय उर्जा, बिजली क्षेत्र समेत विभिन्न क्षेत्रों को लेकर सहयोग बढ़ाने पर सहमत हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पगोड़ा भूकंप में क्षतिग्रस्त हुआ है उसे दुरूस्त करने और उसका जीर्णोद्धार करने में भारत ने अपनी ओर से प्रयास करने की बात म्यांमार को कही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि पुरातत्व विभाग द्वारा बोधगया में राजा मींड़ों और राजा बगईद्व के शिलालेख को लेकर कार्य करने जा रहा है।

अपनी पार्टी नेशनल लीग फाॅर डेमोक्रेसी द्वारा पांच दशक के सैन्य शासन को समाप्त करने का श्रेय आंग साग सू की को जा रहा है। गौरतलब है कि वे भारत में ही स्नातक स्तर पर अध्ययन कर चुकी हैं। इतनना ही नहीं उन्होंने भारत के लोकतांत्रिक प्रयासों को लेकर कई बार भारत की सराहना भी की है। उन्होंने कहा कि विश्व एक बड़े लोकतांत्रिक देश की प्रशंसा करता है। उन्होंने कहा कि सभी देश आज जो विभिन्न चुनौतियां हैं उन्हें समाप्त कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -