पाक की गलती का जवाब गलती से देना होगा : शिवसेना
पाक की गलती का जवाब गलती से देना होगा : शिवसेना
Share:

मुंबई : प्रधानमंत्री मोदी भले ही हिंदुस्तान और पाकिस्तान के सम्बन्ध सुधारने के लिए कितनी ही पहल कर ले लेकिन पाकिस्तान अपनी करतूतो से कभी बाज़ नही आएगा वह दिन बा दिन अपनी गलतियों की संख्या बढ़ाता ही जा रहा है जिस तरह से पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर उलंघन किया जा रहा है उसे देख कर तो लगता है पाकिस्तान चाहता ही नही की सीमा पर अमन और शांति बरक़रार रहे जम्मू कश्मीर में सीमा पार से लगातार संघष र्विराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान पर बरसते हुए शिवसेना ने आज कहा कि पड़ोसी देश को सबक सिखाने के लिए यदि भारत भी ऐसा ही करे तो यह गलत नहीं होगा। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा, ‘2013 में पाकिस्तान ने 347 बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया और 2014 में यह संख्या बढ़कर 562 हो गई। सीमा पार से सटे इलाकों में रह रहे कम से कम 32,000 लोगों को कहीं और आश्रय की तलाश में अपना घर छोड़ना पड़ा।’

शिवसेना ने कहा, ‘जब भारतीय सेना इसका पलटकर जवाब देगी और पाकिस्तानियों को मार गिराएगी तभी पड़ोसी देश से गोलीबारी रूकेगी। यदि पाकिस्तान जैसा एक छोटा देश कई दफा संघषर्विराम का उल्लंघन कर सकता है तो इनकी दुम सीधी करने के लिए भारत के लिए भी संघषर्विराम का उल्लंघन करना गलत नहीं होगा।’ भगवा पार्टी ने कहा कि पाकिस्तान के आर्थिक हालात अब हर गुजरते दिन के साथ बद से बदतर होते जा रहे हैं और उसे केवल अमेरिका से मिल रही वित्तीय सहायता पर गुजर करने के लिए जाना जाता है।

इसके अनुसार, ‘एक राष्ट्र के तौर पर पाकिस्तान की स्थिति बदतर हो गई है। भारत पर हमले के लिए पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं से जिस आतंकवाद को बढ़ावा दिया, अब वही उसे तबाह कर रहा है। भारत में आतंकवादी गतिविधियां उल्लेखनीय रूप से कम हुई हैं लेकिन पाकिस्तान में अब यह रोजाना की बात हो गई है।’ सोमवार को पाकिस्तानी बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा स्थित भारत की अग्रिम चौकियों पर स्वचालित हथियारों और रॉकेट चालित ग्रेनेडों से हमला कर संघषर्विराम का उल्लंघन किया था जिसमें एक भारतीय जवान घायल हो गया था ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -