हम हिंसा में विश्वास नहीं करते, हिंसा का दमन करने वाला ही हिन्दू- पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का बयान
हम हिंसा में विश्वास नहीं करते, हिंसा का दमन करने वाला ही हिन्दू- पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का बयान
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सुर्ख़ियों में हैं। विवादों के साथ ही बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ रही है। इन सबके बीच पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का कहना है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है, बस घोषणा की आवश्यकता है। मीडिया से बात करते हुए बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र था, भारत हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा, बस घोषणा की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि इसके बीच एक छोटी सी लाइन है, उस लाइन को पार करने के लिए ही मैंने आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि, 'हमारे जीवन का शुरुआत से ही हिंदू धर्म और सनातन की ओर झुकाव रहा है। यदि किसी को हिंदू राष्ट्र की बात से बवाल लगता है, तो यह उनकी व्यक्तिगत कमी है, उनको किसी अच्छे डॉक्टर से चेकअप कराना चाहिए। हमारा कोई बवाल करने का उद्देश्य नहीं है।' पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का कहना है कि, 'हिंदू का मतलब है, हिंसा का दमन करने वाला। हम सनातनी हिंदू हैं, हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं। हम भारत के लोग अहिंसा पर यकीन करते हैं और हिंसा का दमन कर रहने वाले हिंदू राष्ट्र के वासी हैं।'

उन्होंने कहा कि, 'ऐसी भारत में संकल्पना, ऐसा ध्येय रखा जाता है, इसलिए भारत हिंदू राष्ट्र था, है और आगे भी रहेगा। जो लोग हिंसा के पुजारी हैं, उनको हमारी इस बात से आग लगी होगी और यदि उन्हें लगी है तो उन्हें अपना मेंटल चेकअप कराना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि इसका हिंदू-मुसलमान से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि, 'हमारी हर पंथ, संप्रदाय से सद्भावना है और प्रत्येक धर्म के प्राति हमारी आस्था, नतमस्तकता है, मगर सनातन के प्रति कट्टरता है।

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP, भोपाल में भरी हुंकार

'सपा से गठबंधन जहर खाने के समान..', रामचरितमानस पर भी खुलकर बोले राजभर

'एक और नया ट्रेंड है, ट्राई कीजिए...', देशी स्टाइल में रोटी बना रहे बिल गेट्स को पीएम मोदी ने दी सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -