हम अफगान शरणार्थियों को स्वीकार नहीं कर सकते: दक्षिण अफ्रीका
हम अफगान शरणार्थियों को स्वीकार नहीं कर सकते: दक्षिण अफ्रीका
Share:

दक्षिण अफ्रीका के अंतर्राष्ट्रीय संबंध विभाग ने एक बयान में कहा कि "दक्षिण अफ्रीका में पहले से ही बड़ी संख्या में शरणार्थी हैं। हम अधिक शरणार्थियों की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते। हम उन्हें इस स्थिति में स्वीकार नहीं कर सकते।" हालांकि, रवांडा और युगांडा सहित कुछ अन्य अफ्रीकी देश अफगान शरणार्थियों की मेजबानी के लिए सहमत हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया संस्करण: कोविड-19 का नया संस्करण C.1.2, जिसे पहली बार मई में खोजा गया था, वैज्ञानिकों ने अब इस नए संस्करण C.1.2 को दक्षिण अफ्रीका के नौ प्रांतों में पाया है। इन प्रांतों के छह लोगों में यह वायरस पाया गया है। वैज्ञानिकों ने कहा है कि यह मौजूदा प्रमुख डेल्टा संस्करण की तरह ही फैलता है। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेबल डिजीज (एनआईसीडी) ने कहा कि टीका इस नए संस्करण के खिलाफ उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान कर सकता है।" हालांकि यह वर्तमान में एक प्रकार की चिंता नहीं है - जैसे कि डेल्टा तनाव जो गंभीर बीमारी का कारण बनता है।

हालाँकि C.1.2 के अधिकांश मामले दक्षिण अफ्रीका में हुए हैं, लेकिन तीन अफ्रीकी देशों के साथ-साथ स्विट्जरलैंड, पुर्तगाल और चीन में उत्परिवर्तन की सूचना मिली है - एक रिपोर्ट के अनुसार जिसकी समीक्षा की जानी बाकी है। दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस से 80,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जो अभी भी अफ्रीका में सबसे अधिक संक्रमण दर्ज कर रहा है।

यूपी चुनाव से पहले शुरु हुआ मिशन उत्तर प्रदेश, बुद्धिजीवियों तक पहुंचने के लिए भाजपा करेगी ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’

दिल्ली-एनसीआर में मध्यम बारिश के साथ छाए रहेंगे बादल: IMD

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने गोल्ड के बाद जीता ब्रोंज मेडल, बनी 'दो पदक' जीतने वाली पहली खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -