WBSSC घोटाले में  ईडी ने पार्थ चटर्जी की बेटी, दामाद को भी भेजा समन
WBSSC घोटाले में ईडी ने पार्थ चटर्जी की बेटी, दामाद को भी भेजा समन
Share:

कोलकाता : करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब पार्थ चटर्जी की बेटी सोहिनी भट्टाचार्य और उनके पति कल्याणमय भट्टाचार्य को जांच के दायरे में ला दिया है।

सोहिनी और कल्याणमोय वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं और एजेंसी के अधिकारियों ने दंपति को ईमेल विज्ञप्ति भेजी है, जिसमें उन्हें जांच के लिए जल्द से जल्द कोलकाता पहुंचने के लिए कहा गया है। हालांकि ईडी सूत्रों का कहना है कि दोनों को समन करने की वजह अलग-अलग थी।

कल्याणमय भट्टाचार्य के संबंध में, यह 3 संस्थाओं के साथ उनके सहयोग के बारे में है, अर्थात् इम्प्रोलाइन कंस्ट्रक्शन पीसीटी लिमिटेड, एचआरआई वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, एक्रिसियस कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय के तहत रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के रिकॉर्ड के अनुसार, वह एक्रिसियस कंसल्टिंग में प्रबंध निदेशक हैं, जबकि अन्य दो में, वह केवल एक निदेशक हैं।

एचआरआई वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स एंड इम्प्रोलाइन कंस्ट्रक्शन में, दूसरे निदेशक कृष्ण चंद्र अधिकारी हैं, जो कल्याणमय भट्टाचार्य के मामा हैं और पश्चिम मिदनापुर जिले के पिंगला के निवासी हैं।

ईडी सूत्रों ने बताया कि कल्याणमय भट्टाचार्य से मूल सवाल यह होगा कि वह अमेरिका में बैठकर कंपनियों को चलाने में कैसे कामयाब होते हैं।

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, काले कपड़ों में संसद पहुंचे नेता

भ्रष्टाचार ख़त्म होने से राहुल गांधी दुखी, इसलिए कर रहे ED का विरोध - रविशंकर प्रसाद

Xiaomi, Vivo और Oppo की चिंता डबल करने आ रहा है ये स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -