जारी हुए WBJEE परीक्षा 2020 के रिजल्ट, सौरदीप दास ने मारी बाजी
जारी हुए WBJEE परीक्षा 2020 के रिजल्ट, सौरदीप दास ने मारी बाजी
Share:

हाल ही में पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने पश्चिम बंगाल JEE परिणाम 2020 घोषित किया जा चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के कुल 71 फीसदी छात्र राज्य जेईई में पास हो गए हैं. जी हाँ, वहीं बात करें अन्य राज्य के बारे में तो अन्य राज्य से 29 प्रतिशत छात्रों ने इस साल पश्चिम बंगाल में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा को पास कर लिया है. बीते 2 फरवरी, 2020 को आयोजित हुई पश्चिम बंगाल WBJEE परीक्षा 2020 में उपस्थित हुए उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर अपने परिणाम को देख सकते हैं और खुश भी हो सकते हैं.

बताया जा रहा है कि यह परिणाम बोर्ड कार्यालय में राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की अध्यक्षता में प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा जारी किया है. वहीं इसके बाद ही इसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. वहीं डब्ल्यूबीजेईई 2020 के परिणामों की घोषणा में देरी उच्चतर माध्यमिक परीक्षा मूल्यांकन प्रक्रिया के कारण होने के बारे में कहा गया है. जी दरअसल बोर्ड ने अप्रैल में मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी कर ली लेकिन देरी हायर सेकंडरी परीक्षा के कारण हो गई.

वहीं पश्चिम बंगाल बोर्ड ने इस साल 17 जुलाई को WBBSE 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया था. आपको हम यह भी बता दें कि उत्तर दिनाजपुर के सौरदीप दास ने WBJEE 2020 में रैंक 1 प्राप्त की है. वह रामकृष्ण मिशन, देवगढ़ के छात्र हैं. इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि 2 फरवरी को आयोजित हुए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए कम से कम 1 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. इसके अलावा इस साल से WBJEEB बोर्ड ने परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए एक दिन निर्धारित कर लिया है. वहीं अब एंट्रेंस एग्जाम हर साल फरवरी के पहले रविवार को आयोजित होने के बारे में कहा गया है.

कर्नाटक में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, छह हजार से अधिक संक्रमित मिले

विदेश मंत्री जयशंकर से माइक पोम्पिओ ने की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

टेस्ट : जब बल्लेबाजी में बल्लेबाजों को पछाड़ गेंदबाजों ने बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -