पश्चिम बंगाल कक्षा 12 बोर्ड के परिणाम आज हो सकते है घोषित
पश्चिम बंगाल कक्षा 12 बोर्ड के परिणाम आज हो सकते है घोषित
Share:

कोलकाता: शुक्रवार को, पश्चिम बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (WBCHE) पश्चिम बंगाल कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2022 के परिणामों की घोषणा करेगा।

उच्चतर माध्यमिक या उच्छा माध्यमिक अंतिम परीक्षा के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे और दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन उपलब्ध होंगे.m। दोपहर 12 बजे से.m के बाद से, छात्र वेब साइट, एसएमएस और मोबाइल ऐप के माध्यम से अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।  जिन छात्रों ने पश्चिम बंगाल HC 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं दी थीं, वे राज्य की आधिकारिक वेबसाइट wbchse.nic.in या wbresults.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवार WBCHSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, wbchse.nic.in, और पृष्ठ के नीचे परिणाम लिंक पर क्लिक कर सकते हैं, फिर एक नए टैब में कक्षा 12 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद, छात्रों को अपनी लॉगिन जानकारी इनपुट करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा। WBCHSE HS 12th Result 2022 मार्कशीट स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी, और छात्रों को भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम डाउनलोड और प्रिंट करना चाहिए।

डब्ल्यूबीसीएचएसई ने 2 अप्रैल, 2021 को कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं शुरू कीं, और उन्हें 26 अप्रैल, 2022 को राज्य में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए समाप्त कर दिया। राज्य की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में करीब आठ लाख बच्चे बैठे थे, जो ऑफलाइन किए गए थे।

तेलंगाना के कक्षा 11 के परिणाम इस सप्ताह या 15 जून तक होने की संभावना

कलारीपयट्टू क्या है?

मैत्री सेतु किस देश से भारत को जोड़ता है?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -