पश्चिम बंगाल: जगदीप धनखड़ ने हावड़ा नागरिक विधेयक को दी मंजूरी

 

राज्य के महाधिवक्ता एसएन मुखर्जी के अनुसार, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हावड़ा नगर निगम से तत्कालीन बल्ली नगरपालिका के वर्गों को समाप्त करने के लिए अपनी सहमति दी है, जिन्होंने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को सूचित किया था। राज्यपाल द्वारा समीक्षा के लिए कानून पहले ही राज्य सरकार को वापस भेज दिया गया था। यह खबर पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (WBSEC) द्वारा कलकत्ता उच्च न्यायालय को सूचित करने के एक दिन बाद आई है कि वह राज्य के शेष नगर निकायों के लिए दो भागों में चुनाव कराने का इरादा रखता है।

राज्य चुनाव आयोग के अनुसार हावड़ा, विधाननगर, चंदननगर, आसनसोल और सिलीगुड़ी में पहले चरण का चुनाव 22 जनवरी को होगा। 109 नगर पालिकाओं के लिए दूसरे चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा।

महाधिवक्ता ने उच्च न्यायालय को सूचित किया कि कार्यक्रम इस उम्मीद के आधार पर निर्धारित किया गया था कि विधेयक पर राज्यपाल द्वारा समय पर हस्ताक्षर किए जाएंगे, और हावड़ा और बाली में नागरिक निकाय चुनावों के लिए अलग-अलग तारीखें निर्धारित की गई थीं। यह भी कहा गया था कि अगर राज्यपाल की मंजूरी समय पर नहीं मिली तो हावड़ा नगर निकाय चुनाव पहले चरण से हटा दिया जाएगा।

इस बीच, शुक्रवार को पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयुक्त सौरव दास ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और राज्य के आगामी नगरपालिका चुनावों से जुड़ी समस्याओं की समीक्षा की। "आज कोलकाता में राजभवन में, पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयुक्त श्री सौरव दास ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। धनखड़ ने लिखा, "यह नगरपालिका चुनावों से संबंधित मुद्दों @MamataOfficial का पता लगाया गया था।"

भारती सिंह के गेम शो पर आपस में भिड़े कंटेस्टेंट, हुआ ये हाल

घट रहा कोरोना, लेकिन Omicron की दहशत बरक़रार, संक्रमित मरीजों की संख्या 415 के पार

भाजपा को बड़ा झटका, हरक सिंह रावत के बाद इस विधायक ने दिया इस्तीफा!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -