अपनी त्वचा को पुनर्जीवित रखेगा ये तरीका
अपनी त्वचा को  पुनर्जीवित रखेगा ये तरीका
Share:

महामारी की दूसरी लहर ने हमारे देश को चौंका दिया है। कोरोना वायरस 2 (SARS-Cov-2) गंभीर तीव्र श्वसन सिंड्रोम का कारण बनता है। यह पूरे शरीर में गंभीर लाल चकत्ते से जुड़ा हुआ है (रुग्णता लाल चकत्ते)। यह पित्ती जैसी कई अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रियाओं से भी जुड़ा है। ठीक होने वाले कई रोगियों ने हथेलियों और तलवों की लाली देखी। अपने दिन की शुरुआत जड़ी-बूटियों से बनी चाय, सूप के साथ मेंहदी, शेक और स्मूदी जैसे मसालों के साथ करें। आहार में परिवर्तन जिसमें आसानी से पचने वाला, पौष्टिक भोजन और सांस लेने के साथ-साथ हल्के व्यायाम शामिल हैं। हल्दी दूध जैसे प्राकृतिक उपचार भी उत्कृष्ट सूजन-रोधी के रूप में काम करते हैं और नींद को प्रेरित करते हैं। संक्रमण के 8 से 12 सप्ताह के बाद रोगी को गंभीर बालों के झड़ने का अनुभव हो सकता है। जड़ों की देखभाल के लिए वॉश और क्रेस्किना, जीएफसी उपचार की सलाह दी जाती है कि देखभाल के बाद नए बालों के विकास को बढ़ावा दिया जाए। यदि बालों का झड़ना गंभीर है, तो बायोटिन की खुराक पर विचार किया जाना चाहिए। 

विटामिन सी सीरम के सामयिक अनुप्रयोग के साथ जस्ता और विटामिन सी की खुराक, Acai के साथ नाइट क्रीम। बेरी और जायफल का तेल त्वचा को आसानी से चमकदार बनाने में मदद करता है। हयालूरोनिक एसिड के साथ मॉइस्चराइज़र विचार करने का एक अच्छा विकल्प है। सैनिटाइज़र के अधिक उपयोग से हथेली में सूखापन हो सकता है। रोकथाम: किसी बाहरी व्यक्ति के संपर्क में आने पर हाथों को बार-बार सैनिटाइज करने से बचने के लिए दस्ताने का प्रयोग करें।

हाथों को माइल्ड वॉश से साफ करें, इसे थपथपाकर सुखाएं और हाथ और पैरों की देखभाल के लिए तैयार किए गए अत्यधिक हाइड्रेशन के लिए बनाए गए एमोलिएंट का इस्तेमाल करें, क्योंकि त्वचा अलग होती है। लगातार मास्क के इस्तेमाल से चेहरे पर मुंहासे और कई तरह के रैशेज हो गए हैं। नियमित अंतराल पर मास्क बदलने से। मास्क न केवल त्वचा पर रगड़ कर परेशान करते हैं, वे P.acne बैक्टीरिया के लिए एक गर्म, नम वातावरण भी बनाते हैं जिससे सूजन में ब्रेकआउट पनपने लगते हैं।

5G के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची जूही चावला, 2 जून को होगी सुनवाई

चीन ने चमगादड़ में से वायरस निकला, फिर लैब में उसे और खतरनाक और संक्रामक बनाया - नई रिसर्च में दावा

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 172 नए मरीज, अब तक कुल 115 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -