विषम जीवन और महामारी के बीच खुशी पाने के कई है तरीके
विषम जीवन और महामारी के बीच खुशी पाने के कई है तरीके
Share:

खुशी एक अस्पष्ट चीज है। यह कहा जाता है कि खुशी हम में निहित है लेकिन हम इसे अपने आप में खोजने में विफल रहते हैं। वास्तव में खुश रहने के लिए कोई ऐसा सूत्र नहीं है जिससे आपको जीवन के छोटे-छोटे उपायों में कारण खोजने की जरूरत पड़े। हर कोई अलग-अलग कारणों से खुश महसूस करता है लेकिन आम तौर पर एक चीज है जो हम सभी ने बाहरी और भौतिकवादी कारकों के आधार पर शुरू की है।

हम इसे काम पर पदोन्नति में या वेतन बढ़ाने या विलासिता की वस्तुओं को खरीदने आदि में पाते हैं। हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि खुश रहना हमारे हाथ में है। चल रही महामारी और सामाजिक संपर्क की कमी के साथ, सामग्री और शांतिपूर्ण होना और भी मुश्किल हो जाता है।

प्रकृति में समय बिताएं: प्रकृति से ज्यादा शांत और निर्मल कुछ भी नहीं है। अपने व्यस्त जीवन से एक कदम पीछे हटें और प्रकृति के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं।

तनाव और नकारात्मकता को जाने दें:  बेशक, हमें यह कहना आसान लगता है, लेकिन नकारात्मकता और उन पहलुओं से छुटकारा पाने की कोशिश करें जो आप में उन भावनाओं को बाहर लाते हैं। उन सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें, जो आपको खुश करती हैं।

ध्यान: ध्यान आपको अपनी नसों को शांत करने और अपने मन को शांत करने की अनुमति देता है। यह आपको छोटी चीज़ों पर ध्यान देना और एक कदम पीछे ले जाना और आराम करना सिखाता है।

एरियाना ग्रांडे ने शेयर की अपनी सगाई की तस्वीरें

दीपा मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म 'फनी बॉय' ऑस्कर में प्रवेश करने में रही विफल

इयान मैककेलेन को इंग्लैंड में दी गई कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -