शादी के पहले हो रहे हैं चेहरे पर एक्ने तो इन टिप्स से पाएं निजात
शादी के पहले हो रहे हैं चेहरे पर एक्ने तो इन टिप्स से पाएं निजात
Share:

शादी का मौसम चल रहा है तो आपको बता दें, कि शादी के पहले कई लकड़ियां अपने चेहरे के लिए ट्रीटमेंट लेना शुरू कर देती हैं. दुल्हन बनने जा रही हैं और ऐसे में आपके चेहरे पर मुंहासों या पिंपल्स हो जाना किसी को भी परेशान कर सकता है. ऐसे में आपको समस्या हो सकती है. शादी के समय आपको बहुत से काम और जिम्मेदारियां होती हैं जैसे शॉपिंग, पार्लर अपोइंटमेंट्स और रस्में आदि जिसके कारण आपके पास पिंपल्स के समय नहीं होता. लेकिन अगर आपको इनसे बचना है तो कुछ दिनों पहले ही घर के तरीके अपनाने शुरू कर दें. आइये जानते हैं उन तरीकों के बारे में. 

आइस क्यूब
आइस क्यूब को लेकर इसे एक मुलायम कपड़े में रख लें. इस आइस क्यूब को एक मिनट तक प्रभावित हिस्से पर रखें. थोड़ी देर के लिए रुकें और फिर से इसे दोहराएं. बर्फ मुंहासों के कारण होने वाली सूजन, लालपन को कम करता है और रक्त संचार को बढ़ाता है.

टूथपेस्ट
एक कॉटन पर थोड़ा सफेद टूथपेस्ट लें. टूथपेस्ट बिना जेल वाला होना चाहिए. इसे मुंहासों पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें. यह मुंहासे को सुखा देगा और त्वचा को हील करने में मदद करेगा क्योंकि टूथपेस्ट में एंटी-बैक्टीरियल प्रोपर्टीज होती हैं.

खीरा
खीरे को घिस लें और इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं. इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें. खीरे में विटामिन ए, सी और ई होते हैं जो त्वचा को आराम देते हैं और मुंहासे होने से रोकते हैं.

दालचीनी और नींबू
एक चम्मच दालचीनी में एक चम्मच नींबू का ताजा रस मिला लें. इस पेस्ट को प्रभावित हिस्से पर लगाएं. रात भर के लिए छोड़ दें और इसके बाद चेहरा धो लें. अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है तो इस उपाय को ना अपनाएं.

इन रंगों से जल्दी इम्प्रेस होती हैं लड़कियां

गर्मी में अपने लुक ध्यान है बेहद जरुरी, ध्यान दें इन बातों पर

घर पर बनाएं अनार का टोनर, चेहरे से सब परेशानी होगी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -