चिपचिपे मौसम में आपको भी आ रही वैक्स में परेशानी, तो अपनाएं ये टिप्स

उमस भरे मौसम में वैक्स कराना बहुत ही परेशान कर देने वाला अनुभव होता है. आप बारिश के मौसम में अगर वैक्स करवाते हैं तो आपने देखा होगा कि एक तो उमस के कारण पसीने से चिपचिपाहट महसूस होती है, उस पर वैक्स ठीक से हेयर नहीं निकाल पाती. कई बार वैक्स आपके हाथों पर लगा रह जाता है और आपके बाल निकल नहीं पाते. इस कारण एक ही जगह पर बार-बार वैक्स अप्लाई करनी पड़ती है. इसके लिए आप कुछ आसान टिप्स अपना सकते हैं. 

वैक्स कराने से पहले ऐसा करें
जब वैक्स कराने जा रही हों तो पहले शॉवर ले लें. ऐसा करने से पसीना और ऐक्स्ट्रा ऑइल धुल जाएगा और वैक्स कराने में भी आसानी होगी.

इस बात करा रखें ध्यान
नहाने के बाद स्किन पर किसी तरह का मॉइश्चराइजर या क्रीम ना लगाएं. वैक्स कराने जाते वक्त लूज कपड़े पहनकर जाएं. बेहतर होगा कि अपना ही कोई ऐसा कॉटन गाउन लेकर जाएं, जिसमें वैक्स कराना आसान हो. ऐसा हाइजीन के कारण कहा जा रहा है.

इस वैक्स के फायदे
चॉकलेट वैक्‍स एक प्रकार का मोम है, जो कोको, बादाम तेल, सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल, ग्लिसरीन और विटामिन ई आदि के मिश्रण से बनाया जाता है. इसमें चीनी और शहद जैसे चिपचिपे पदार्थ की अधिकता नहीं होती. इसलिए मॉनसून में यह वैक्स राहत देता है.

जल्दी नहीं पड़ती वैक्स की जरूरत
चॉकलेट वैक्‍स त्वचा में बालों की जल्द होने वाली ग्रोथ को रोकता है. अगर आपको वैक्‍स करने के दौरान दर्द, खिंचाव और त्‍वचा में जलन जैसी दिक्कत होती है तो चॉकलेट वैक्स मॉनसून में बेस्ट चॉइस है.

अब जरूर लगाएं मॉइश्चारइजर
वैक्स कराने के बाद पार्लर में ही मॉइश्चराइजर, बॉडी ऑइल, जेल या बॉडी सीरम जरूर लगाएं. इससे खुले हुए पोर्स और सेंसेटिव हो चुकी स्किन सेल्स पर एक प्रोटेक्शन लेयर बन जाती है.

ऐसे कपड़े पहने वैक्स के बाद
वैक्स के बाद कॉटन के कपड़े पहनें ताकि चिपचिपाहट या अनइजीनेस ना महसूस हो. ये कपड़े लूज होने चाहिए ताकि स्किन को प्रॉपर एयर मिले.

बालों और चेहरे की खूबसूरती के लिए फायदेमंद है Argan Oil

नया-नया बनवाया है टैटू तो रखें खास ख्याल..

एक्सपर्ट्स से जानें नेल्स को मजबूत बनाने और बढ़ाने के घरेलु उपाय..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -