क्या आपको भी होती है वैक्सिंग के बाद ये परेशानियां
क्या आपको भी होती है वैक्सिंग के बाद ये परेशानियां
Share:

अक्सर जब हम वैक्स करवाते हैं तो कुछ लोगों को वैक्सिंग के बाद स्किन की परेशानी होती है जैसे वैक्सिंग वाली जगह पर दाने या या सूजन होने लगती है। कभी कभी ये परेशानी आम होती है जो एक दो दिन में ठीक होजाती है। लेकिन कई बार लोगों को ये बड़ी दिक्कत में डाल देता हैं ,ये परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है और उन्हें डॉक्टर की सलाह लेनी पड़ती है। तो इन सब परेशानी से बचने के लिए हम लाये हैं आपके लिए कुछ टिप्स जिससे आपको ये परेशानी नहीं होगी।

* अगर वैक्स कराना बहुत जरूरी नहीं हो तो पीरियड्स के दिनों में वैक्स कराने से बचें। इन दिनों में हमारा शरीर हॉर्मोनल बदलाव के चलते बहुत सेंसटिव हो जाता है।जिससे किसी भी तरह के इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

* वैक्स कराने के तुरंत बाद गर्म माहौल में जाने से बचें। क्योंकि हमारी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और प्रदुषण में जाने के कारण गन्दगी उन पोर्स में चली जाती है।

* वैक्सिंग के बाद अगर दाने की परेशानी होगयी है तो इस पर साबुन लगाने से बचें या फिर कोई क्रीम बेस्ड सोप यूज़ करें।

* अगर वैक्स कराने के बाद आपको दाने हो गए हैं तो इन जगहों पर एंटी-बायोटिक क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करें।इससे खुजली नहीं होगी और दाग-धब्बे बनने का खतरा भी नहीं रहेगा।

* इस दौरान ढीले और कॉटन के कपड़े ही पहनें। दाने होने से आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकती हैं उसके बाद कोई मॉइस्चराइजर लगाएं।

* दाने होने पर उन्हें नाख़ून से खुजाएं नहीं बल्कि उस पर टी ट्री आयल या फिर नारियल का तेल लगाएं इससे आपको फायदा मिलेगा। नाख़ून लगाने से परेशानी बढ़ सकती है।

घर में वैक्सिंग करने के इजी टिप्स

चेहरे के अनचाहे बाल हटाए इन घरेलु नुस्खों द्वारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -