मुंगेर: श्रद्धालु नहीं कर पा रहे माँ चंडिका के दर्शन, गर्भगृह में 6 फिट तक भरा गया पानी
मुंगेर: श्रद्धालु नहीं कर पा रहे माँ चंडिका के दर्शन, गर्भगृह में 6 फिट तक भरा गया पानी
Share:

मुंगेर: 52 शक्तिपीठ में शामिल बिहार के मुंगेर का मां चंडिका मंदिर, जंहा आज भी भक्त मातारानी के दर्शन नहीं कर पाए. वहीं, श्रद्धालु मुख्य गेट पर से पूजा कर वापस लौट रहे हैं. मां के दर्शन नहीं होने से भक्तों में मायूसी है. मंदिर के गर्भ गृह में अभी भी 5-6 फीट तक पानी भरा हुआ है.  मंदिर के पुजारी की मानें तो 1971 के बाद 2019 में दूसरी दफा ऐसा हुआ है कि नवरात्रा में मां के गर्भ गृह में पानी भर गया हो.

पुजारी ने बताया कि 1971 में भी छठे दिन पूजा के बाद श्रद्धालु मां का दर्शन कर पाए थे, किन्तु यह पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि इस साल नवरात्र के अष्टमी में मां के गर्भ गृह में गंगा का पानी भरा हुआ है. उल्लेखनीय है कि यहां माता सती की बाईं आंख की पूजा की जाती है. मान्यता है कि जब विष्णु ने सुदर्शन चक्र से सती माता के 52 टुकड़े किए तो उनका बायां नेत्र यहीं पर गिरा था. इसके साथ ही द्वापर युग में राजा कर्ण और विक्रमादित्य के कथाओं में भी चंडीस्थान का उल्लेख है. यहां आंखों के असाध्य रोग से पीड़ित लोग पूजा करने के लिए आते हैं और काजल लेकर जाते हैं.

नवरात्र के नौ दिन यहां मां की पूजा धूम धाम से होती है और शहर समेत आस-पास के जिलों के भक्त नवरात्र में जल चढ़ाने के आते है. किन्तु इस वर्ष नवरात्र में गर्भ गृह और मंदिर प्रागण में बाढ़ का पानी रहने की वजह से जिला प्रसाशन ने मदिर को बंद कर दिया और मुख्य गेट पर श्रद्धालुओं को पूजा करने का आदेश जारी कर दिया है. 

अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने की कोशिश में जुटी सरकार, उठा सकती है यह कदम

एनएसइ इन नौ कंपनियों को करने जा रही है डीलिस्ट, जानें कारण

रेमंड देशभर में 2021 तक खोलेगी इतना स्टोर, कंपनी की निगाह छोटे शहरों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -