प्रदेश में जलसंकट, सीएम ने बनवाया देश का सबसे बड़े वाटर पार्क

Apr 17 2018 10:52 AM
प्रदेश में जलसंकट, सीएम ने बनवाया देश का सबसे बड़े वाटर पार्क

गांधीनगर: गुजरात जहां एक ओर भीषण जलसंकट से जूझ रहा है, वहीं आणंद में देश के सबसे बड़े वाटर पार्क को लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी विवादों में घिर गए है. इस एन्जॉय सिटी वाटर पार्क को लेकर सरकार समर्थक सीएम की तारीफों के पुल बांध रहे है, वही आम जनता इसे राज्य में जलसंकट के चलते कई गांव व शहरों में टेंकरों से पानी का वितरण नहीं किये जाने से जोड़ कर देख रही है.

गुजरात सरकार ने मध्य गुजरात के आणंद में एनजॉय सिटी वाटर पार्क का निर्माण कराया है. माही सागर बांध के किनारे बनाए इस वाटर पार्क को माही नदी के पानी से भरा जाएगा या बोर से अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन जलसंकट के समय देश के सबसे बड़े वाटर पार्क को लेकर सवाल जरूर उठ रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्य में कई शहर व गांव जलसंकट से जूझ रहे हैं तथा नर्मदा कंट्रोल आॅथोरिटी से विशेष मंजूरी लेकर गुजरात सरदार सरोवर बांध के तय जलस्तर से दस मीटर नीचे तक का पानी इस्तेमाल कर रहा है. राज्य के आधे जलाशय व बांध सूखे पड़े हैं तथा किसानों को सिंचाई का पानी देने पर रोक लगाने के साथ नर्मदा नहर के पानी पर पहरा बिठा दिया है, ऐसे में सरकार की वाटर पार्क योजना कई लोगों को अखर रही है. हालांकि विपक्ष अभी इस मुद्दे पर चुप है या मुद्दे के और गरम हो जाने का इंतज़ार कर रहा है. 

लड़की से छेड़खानी के मामले में अहमदाबाद में हिंसा जारी

कच्छ : बारातियों से भरी बस भीषण हादसे का शिकार, दस की मौत

सूरत: देश फिर हुआ शर्मसार, 11 साल की बच्ची से दर्दनाक दुष्कर्म