दिल्ली की गर्मी में प्यास बुझाएंगे 'वाटर एटीएम'

दिल्ली सरकार दिल्ली वासियों के लिए नई योजना लेकर आ रही है. दिल्ली सरकार कई हिस्सों में वाटर एटीएम लगाएगी जिससे पैसे तो नहीं लेकिन दिल्ली की गर्मियों में लोगो को ठंडा पानी तो जरुर मिलेगा जिससे दिल्ली वासियों की प्यास तो जरुर बुझेगी. 

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) अपने 66 क्षेत्रों में वॉटर एटीएम की सुविधा उपलब्ध करने जा रही है जिससे दिल्लीवासियों को तपती गर्मी में महँगी पानी की बोतल कहारिदना नहीं पड़ेगी एनडीएमसी का कहना है कि पानी बहुत ही कम दरों पर मुहैया कराया जाएगा. दिल्ली के लोग एक, दो रुपये के सिक्के के साथ मेट्रो कार्ड से भी वॉटर एटीएम से पानी ले सकेंगे.

एनडीएमसी अध्यक्ष नरेश कुमार के अनुसार जिन 66 इलाको में यह सुविधा देने जा रही है इनमे क्नाट प्लेस, सरोजनी नगर कई मार्केट एरिया और पिछड़े इलाको में 6 वाटर एटीएम लगाये जायेंगे जिनसे 24 घंटे तक लगातार पानी पहुचाने की योजना है सार्वजानिक जगहों पर एक बार में 200 एमएल पानी मिल पायेगा और आर्थिक रूप से पिछड़े इलाको में एक बार में 5 लीटर पानी दिया जाएगा फिलहाल 66 वाटर एटीएम लगाने की योजना है अप्रैल के बाद लोगो के वाटर एटीएम के प्रति रुझान को देखकर 200 वाटर एटीएम लगे जायेंगे बाद के समय में स्मार्ट कार्ड से पानी पहुँचाने की योजना पर कार्य किया जाएगा. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -