पानी छूते ही थर-थर काँप उठती है यह महिला, जब बची को दिया जन्म तो...

पानी छूते ही थर-थर काँप उठती है यह महिला, जब बची को दिया जन्म तो...

बच्चे को जन्म देने के बाद अधिकतर महिलाओं को डायबिटीज, थॉयरॉइड जैसी आम समस्याएं होने लगती है या हो जाती है, लेकिन आज हम आपको इस मामले से जुड़ा एक बेहद अजीब किस्सा सुनाने जा रहे हैं. जब एक महिला को प्रेग्नेंसी के बाद अजीब तरह की एलर्जी में पाया गया. तो जानिए क्या है पूरा मामला ?

आपको हम जिस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं उसे असल में पानी से काफी डॉ लगता है और उसे यह एलर्जी पानी से गई है. वहीं कार्डिफ वेल्स की रहने वाली 26 वर्षीय चेरेल फारूगिया जब भी पानी के संपर्क में आती हैं तो उन्हें बेहद दर्दनाक खुजली होने लगती है और उनके शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने लगते. बताया जा रहा है कि चेरेल के शरीर पर ये एलर्जी सबसे ज्यादा छाती, पीठ और हाथों के ऊपरी हिस्से में देखने को मिलती है. 

खबर है कि जब तक वे नि:संतान थी, तब तक उन्हें ऐसी कोई एलर्जी नहीं थी जब से उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया उसके बाद से उन्हें ये एलर्जी होने लगी. इसके कारन उन्हें काफी पैदा भी सहन करनी पड़ती है. इस बीमारी को एक्वाजेनिक अर्टिकेरिया कहा जाता है और इस समस्या में किसी भी रूप में पानी के संपर्क में आने से स्किन पर खुजली होने लगती है और स्किन लाल पड़ने लग जाती है. चेरेल ने एक साक्षात्कार में खा था कि बेटी के जन्म के बाद से ही मुझे ये दर्दनाक समस्या हो गई थे और ये एलर्जी चेरेल को कांटे की तरह चुभती थी. 

 

इस करोड़पति को है असिसटेंट की तलाश, सैलरी 25 लाख, अब तक आए 40 हजार आवेदन

एक तिल ले लेती 21 साल की लड़की की जान, एक्स रे में उड़े डॉक्टर्स के होश

कहीं नहीं देखी होगी फुटबॉल के प्रति ऐसे दीवानगी, शरीर पर 90 घंटे तक बनवाया टैटू

यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है