वॉचमैन के बेटे ने GATE 2018 टॉप-50 में बनाई अपनी जगह
वॉचमैन के बेटे ने GATE 2018 टॉप-50 में बनाई अपनी जगह
Share:

17 मार्च को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) गुवाहाटी ने ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट यानी GATE 2018 का रिजल्ट जारी किया है. जिसमें विशाखापट्टनम के रहने वाले सूर्या सब्बावरपू ने देशभर में 32वां नंबर हासिल कर टॉप- 50 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. खबरों की माने तो सूर्या सब्बावरपू एक गरीब परिवार से है उनके पिता वॉचमैन हैं और उनकी मां एक बैंक में सफाई का काम करती हैं.

ख़ास बात यह है कि, सूर्या सब्बावरपू ने कभी भी अपनी पढाई के आगे अपनी गरीबी को नहीं आने दिया और लगातार मेहनत करते रहे. सूर्या का कहना है कि, उन्होंने इससे पहले भी गेट की परीक्षा दी थी लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो पाए. बाउजूद इसके उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और एक बार फिर गेट 2018 के लिए आवेदन किया जिसमें सफल होकर दुनिया भर में नाम रोशन कर दिया. सूर्या ने बताया कि, वह हर रोज 10 घंटे की पढ़ाई करता था.

वह अच्छे से जानता था कि, गेट की परीक्षा में सफल होना मामूली बात नहीं. इसीलिए उन्होंने गेट की तैयारी थर्ड ईयर से शुरू कर दी थी. वहां तैयारी की शुरूआत में 6 घंटे पढ़ाई करते थे. भविष्य के बारे में बात करते हुए सूर्या ने कहा कि, वह आईओसीआई में नौकरी करना चाहता है. वहीं लखनऊ के रहने वाले 24 साल के प्रशांत गुप्ता ने केमिस्ट्री विषय में देश में पहला स्थान हासिल किया है. खबरों की माने तो प्रशांत गुप्ता ने केमिस्ट्री में 100 में से 71.67% अंक हासिल किये है.

ये भी पढ़े

केरल लोक सेवा आयोग ने निकाली 8वीं पास के लिए वैकेंसी

HNL कोट्टायम में निकली सहायक ऑपरेटर के पद पर भर्तियां

यहां है नौकरी पाने का बेहतरीन मौका

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -