ड्यूटी पर सोने की सोच भी नहीं सकता यहां पर सुरक्षा गार्ड, मिलती है सजा

अक्सर रात की ड्यूटी करने वालों को नींद आती ही है. चाहे वो कोई चौकीदार हो यार फिर कोई और. लेकिन आम तौर पर हमने सिर्फ चौकीदारों को रात के समय सोते हुए ही देखा गया है. लेकिन करें भी क्या, अब रात की ड्यूटी है सिर्फ बैठना ही हो तो नींद तो आ ही जाती है. लेकिन ये भी है कि उन्हें सोने कि तनख्वा नहीं मिलती.

आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर सुरखा गॉर्ड का सोना किसी सजा से कम नहीं है. यहां अगर आप नींद की झपकी लेने का भी सोच रहे हैं तो  मत सोचिये, वार्ना आपको ऐसी सज़ा मिलेगी कि आप भी भूल नहीं पाएंगे. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के पास स्थित कोटा शहर की, जहां पर बृजराज भवन में ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं जिनके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे और डर भी जायेंगे.

ऐसी घटनाओं के बारे में कहा जाता है कि, रात में ड्यूटी पर तैनात जब भी कोई सुरक्षा गार्ड सोता है तो उसे जोरदार थप्पड़ पड़ता है. और ऐसा थप्पड़ पड़ता है कि उसे भी याद रहता है. ऐसे में गार्ड सोने कि सोचता भी नहीं है और चुप चाप अपनी ड्यूटी करता है. लेकिन ये बड़ी बात नहीं है, बड़ी बात ये है कि थप्पड़ मारने वाले शख्स को आजतक किसी ने नहीं देखा. इस पर लोग अलग अलग राय दे रहे हैं, जिस पर कुछ कहते हैं कि इस होटल में ब्रिटिश मेजर की आत्मा भटकती है.

यह आत्मा किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती बल्कि पैलेस की निगरानी करती है. इसलिए यहां पर सोने वाले वॉचमन को ये आत्मा थप्पड़ जड़ देती है और सोने नहीं देती. ऐसा कहा गया है कि 1857 में सिपाही विद्रोह के समय इस पैलेस में एक ब्रिटिश रेजिडेंट मेजर चार्ल्स बुर्टन रहता था जो लड़ाई में मारा गया और तभी से उसकी आत्मा भटक रही है.

भारत के इन गाँवों में करवा चौथ को माना जाता है एक अभिशाप, जानिए इसकी कहानी

इस लड़की को मालूम था अपनी मौत का वक्त, मौत के बाद दिख रही थी ऐसी

आँखों पर बनवाया टैटू, लेकिन हो गया कुछ ऐसा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -