सिलीगुड़ी की 'जंगल टी सफारी' टॉय ट्रेन का बूस्ट का संचालन हुआ शुरू

सिलीगुड़ी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने दैनिक 'जंगल टी सफारी' टॉय ट्रेन शुरू की है। एनएफआर के अनुसार, टॉय ट्रेन सोमवार को चलना शुरू हुई और सिलीगुड़ी से रोंगटोंग तक जाएगी.. संजय चिलवारवार, एडीआरएम, कटिहार डिवीजन, एनएफआर, ने मीडिया को बताया, "... हम दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए। प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है," यह कहते हुए कि "इस ट्रेन में मानार्थ नाश्ता परोसा जाएगा।"

विशेष रूप से, दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) ने पर्यटकों को आकर्षित करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दूसरी बार टॉय ट्रेन शुरू की है।

हेरिटेज स्टीम इंजन और विस्टा डोम डाइनिंग कार सुविधाओं के साथ, टॉय ट्रेन सिलीगुड़ी जंक्शन से रोंगटोंग हिल स्टेशन तक नियमित रूप से यात्रा करेगी। ट्रेन से यात्री महानंदा वन्यजीव अभयारण्य और पहाड़ियों के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। टॉय ट्रेन तीन घंटे की सवारी के बाद रोंगटोंग स्टेशन पर आती है और फिर सिलीगुड़ी जंक्शन लौट जाती है। COVID-19 महामारी के दौरान, DHR टॉय ट्रेन सेवा एक साल के लिए बंद कर दी गई थी।

तेलंगाना में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

रिलीज हुआ 'थलाइवी' का नया गाना, इस मशहूर साउथ सुपरस्टार के साथ रोमांस करती आई नजर

करनाल लाठीचार्ज पर जिलाधिकारी ने मांगी माफ़ी, किसान बोले- सॉरी से नहीं चलेगा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -