क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में मचा हाहाकार,बिटकॉइन, ईथर के दाम में गिरावट
क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में मचा हाहाकार,बिटकॉइन, ईथर के दाम में गिरावट
Share:

22 जून के पहले 24 घंटों में वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप 0.67 प्रतिशत गिरकर USD901.59 बिलियन हो गया, जिससे प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी नकारात्मक हो गई। दूसरी ओर, कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा, इसी समय अवधि में 2.34 प्रतिशत गिरकर 70.50 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई।

DeFi की कुल मात्रा USD6.54 बिलियन थी, जो पूरे क्रिप्टो बाजार के 24 घंटे के वॉल्यूम का 9.28% है। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा USD60.96 बिलियन थी, जो क्रिप्टो बाजार के 24 घंटे के वॉल्यूम का 86.47 प्रतिशत है।

43.35 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ बिटकॉइन 16.80 लाख रुपये के आसपास मँडरा रहा था। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, यह पिछले दिन की तुलना में 0.10 प्रतिशत की गिरावट दर्शाता है।

इस बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका में फेडरल रिजर्व की कार्रवाइयों के कारण, बाजार उच्च ब्याज दरों के भविष्य के लिए तैयार हैं। उच्च दरें मुद्रास्फीति को कम कर सकती हैं, लेकिन वे अर्थव्यवस्था को कमजोर करने का जोखिम भी उठाती हैं, जिससे मंदी हो सकती है।

उनका स्टॉक, क्रिप्टोकरेंसी और अन्य निवेश कीमतों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। फेडरल रिजर्व ने अपने बेंचमार्क अल्पकालिक ब्याज दर को पिछले सप्ताह अपने औसत स्तर से तीन गुना बढ़ा दिया। जुलाई में अपनी अगली बैठक में, यह एक और बड़े पैमाने पर वृद्धि पर विचार कर सकता है।

फेडरल की दरों में बढ़ोतरी के बावजूद, अमेरिकी मुद्रास्फीति में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे गिरकर 77.85 रुपये के नए निचले स्तर पर

शेयर मार्किट अपडेट: सेंसेक्स में 1,017 अंक की गिरावट , निफ्टी 16,200 पर स्थिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -