क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: बिटकॉइन , डोगेकोईन के दाम में बढ़ोतरी
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: बिटकॉइन , डोगेकोईन के दाम में बढ़ोतरी
Share:

 

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें शुक्रवार को असमान थीं, बिटकॉइन का कारोबार USD39,000 की सीमा से ऊपर था। दुनिया की सबसे मूल्यवान और व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी 0.6% बढ़कर USD39,704 हो गई। CoinGecko के मूल्य निर्धारण के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो बाजार का मूल्य पिछले 24 घंटों में लगभग 1% बढ़कर 1.92 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है।

दूसरी ओर, ईथर, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी और एथेरियम ब्लॉकचैन लगभग 1% बढ़कर USD3,921 हो गया। इस बीच, डॉगकोइन की कीमत 3% से अधिक गिरकर USD0.13 हो गई है, जबकि शीबा इनु की कीमत 2% से अधिक गिरकर USD0.000023 हो गई है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, मध्य अफ्रीकी गणराज्य ने बिटकॉइन को आधिकारिक मुद्रा के रूप में नामित किया है। क्रिप्टोकरेंसी को लीगल टेंडर के रूप में स्वीकार करने वाला यह दुनिया का दूसरा देश है। अल साल्वाडोर पिछले साल सितंबर में बिटकॉइन को कानूनी निविदा बनाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया।

मार्केट्स इंक ने बताया कि, एक कठिन आर्थिक माहौल का सामना करने के लिए, उपभोक्ता इस साल अपने निवेश के बारे में अधिक सतर्क हो गए हैं, जिससे इसके क्रिप्टोकरेंसी -ट्रेडिंग राजस्व पर एक नुकसान हुआ है। पहली तिमाही में क्रिप्टो राजस्व 39% वर्ष दर वर्ष घटकर USD54 मिलियन हो गया। ब्लूमबर्ग ने विश्लेषकों का सर्वेक्षण किया और पाया कि औसत पूर्वानुमान USD56.1 मिलियन था।

क्या आप भी लेना चाहते है बेस्ट रेंज वाली बाइक तो ये है सबसे अच्छा विकल्प

OMG! बिजली बिल देखकर शख्स के उड़े होश, 1 दिन के देने थे 39 लाख

तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को मारने का दावा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -