कुछ इस अंदाज में सचिन 119 साल पुरानी कार ड्राइव करते आए नजर
कुछ इस अंदाज में सचिन 119 साल पुरानी कार ड्राइव करते आए नजर
Share:

दुनिया के महान क्रिकेटो मे शामिल पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर की कारों को लेकर दीवीनगी से सब वाकिफ हैं. सचिन के पास कई बेहतरीन कारों का इंप्रेसिव कलेक्शन है। सचिन इन दिनों चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के चलते वेल्स में हैं. कारों के शौकीन सचिन वेल्स में एक 119 साल पुरानी विंटेज कार चलाते नजर आए. इस दौरान सचिन लंदन में रॉयल ऑटोमोबाइल क्लब भी पहुंचे. विंटेज कार को ड्राइव करने का विडियो सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया. सचिन अक्सर ही कारों के प्रति अपने लगाव को लेकर चर्चा में रहते हैं. हाल ही में सचिन ने पहली बार फ़ॉर्म्युला वन कार ड्राइव की थी. इसके बाद सचिन ने फैन्स के साथ अपना अनुभव भी शेयर किया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में KTM RC 125 की डिलीवरी शुरू, ये है कीमत

अगर बात करें इस कार के बारें तो  यह विंटेज कार 119 साल पुरानी है. यह Daimler का साल 1900 का मॉडल है. इनमें से एक कार उस वक्त के वेल्स के प्रिंस अल्बर्ट एडवर्ड के पास भी थी. इस कार में 1,526-cc का ट्विन सिलिंडर एल्युमिनियम इंजर दिया गया है. कार में 4 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है. कार की टॉप स्पीड 24mph यानी 38.62 किमी प्रति घंटा है. कार की एक और खास बात यह है कि इस कार में ड्यूल इग्निशन दिया गया है. इसका मतलब यह है कि कार में रेगुलर स्टार्ट टेक्नॉलजी के अलावा ओपन फ्लेम हीटेड हॉट ट्यूब्स भी दिए गए हैं.

ये है Bajaj Platina 110 का राइडिंग रिव्यु

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्पार्क इंजन फेल हो जाता है तो हॉट ट्यूब के इस्तेमाल से कार को स्टार्ट किया जा सकता है. मौजूदा समय की कारों में टिलर स्टियरिंग का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इस कार में रेग्युलर स्टियरिंग वीइल दिया गया है. 119 साल पुरानी इस विंटेज कार में फुट ऑपरेटेड एक्सलरेटर पैडल की की जगह हैंड थ्रॉटल दिया गया है. विडियो में सचिन के साथ एक और व्यक्ति भी नजर आ रहा है जो मास्टर ब्लास्टर को इस कार को ड्राइव करने के तरीके के बारे में समझा रहा है. 1910 से पहले की कारों और आज की कारों में काफी अंतर है. ये विंटेज कार डिजाइन और इंजीनियरिंग के मामले में काफी अलग थी. 

Jawa Bikes फैंस को मिलेगी मात्र 399 रु में एसेसरीज, पढ़े पूरी रिपोर्ट

इन टू-व्हीलर्स ने मई के महीने में हासिल की बम्पर बिक्री

BMW की इन बाइक की राइड लेते हुए शाहरूक खान आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -