क्रिप्टोक्यूरेंसी अपडेट : बिटकॉइन का मूल्य  16 प्रतिशत तक बढ़ा
क्रिप्टोक्यूरेंसी अपडेट : बिटकॉइन का मूल्य 16 प्रतिशत तक बढ़ा
Share:

 

नई दिल्ली: फेडरल रिजर्व के बयानों के बाद, गुरुवार को बिटकॉइन बाजार में फिर से गिरावट आई।

सभी शीर्ष दस डिजिटल टोकन सुबह के सत्र के दौरान अधिक कारोबार कर रहे थे। प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी के संदर्भ में, बिटकॉइन 1.5 प्रतिशत बढ़कर 38,83,884 रुपये हो गया, जबकि एथेरियम (3,20,000 रुपये) में भी वृद्धि हुई। कार्डानो (103.5 रुपये) की कीमत में 3.44 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। पिछले 24 घंटों में हिमस्खलन (8,356.4 रुपये) में 31.59 प्रतिशत, पोलकाडॉट (2,148 रुपये) में 3.21 प्रतिशत और लिटकोइन (12,162.92 रुपये) में 0.84 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले दिन की तुलना में, दुनिया भर में क्रिप्टो मार्केट कैप 3% से अधिक बढ़कर 2.37 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया। दूसरी ओर, संपूर्ण क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार की मात्रा 25 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 131 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई।

क्रिप्टोक्यूरेंसी परिसंपत्तियों को विनियमित करने के लिए सरकार की पहल के बारे में भय और भ्रम के बीच, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के समेकित होने की उम्मीद है। बातचीत से परिचित कई लोगों ने ईटी को सूचित किया कि कई एक्सचेंजों ने अन्य भारतीय एक्सचेंजों और विदेशी संस्थाओं के साथ खोजपूर्ण बातचीत शुरू की है।

कई मीडिया साइटों के अनुसार, भारत के बहुप्रतीक्षित क्रिप्टोक्यूरेंसी नियामक बिल के 2022 सत्र तक संसद में प्रस्तुत नहीं किए जाने की संभावना है, जो जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में शुरू होता है। इस हफ्ते कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिलने से 23 दिसंबर को खत्म हो रहे संसद के इस सत्र में बिल पेश होने की संभावना कम होती जा रही है। अगली कैबिनेट बैठक, विशेष रूप से, 22 दिसंबर को निर्धारित है।

अफगान के केंद्रीय बैंक अर्थव्यवस्था को सही करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं

कैबिनेट ने 2021-26 के लिए पीएमकेएसवाई के क्रियान्वयन को मंजूरी दी

Twitter इंडिया के पूर्व चीफ मनीष माहेश्वरी ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -