अयोध्या: दिवाली पर CM योगी ने हनुमानगढ़ी-रामजन्मभूमि में की पूजा

लखनऊ: दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के मुख्य पर्व पर रामलला व हनुमानगढ़ी का पूजा-अर्चना की। सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक़ CM योगी सबसे पहले सुबह साढ़े सात बजे हनुमानगढ़ी गए और पूजा की। वहीँ इसके बाद सीएम रामजन्मभूमि पहुंचे और विराजमान रामलला के चरणों में भी माथा टेका। आप सभी को बता दें कि राम लला के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी एक बार फिर कारसेवकपुरम में संतो व जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे।

वहीं इसके बाद वह जलपान करेंगे और फिर गोरखपुर रवाना होंगे। आपको बता दें कि कारसेवकपुरम में मुख्यमंत्री योगी के जलपान का निमंत्रण इस बार श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भेजा गया है। आपको बता दें कि रामजन्मभूमि ट्रस्ट महासचिव चंपत राय के हस्ताक्षर से भेजे गये निमंत्रण से पहले भी यह आयोजन होता रहा है।

आप जानते ही होंगे कि मुख्यमंत्री हर बार संतों को दीपावली की मिठाई उपहार स्वरूप स्वयं अपने हाथ से भेंट करते थे लेकिन आयोजन पर्यटन विभाग के सरयू होटल में आयोजित होता था। जी दरअसल पहले साल यह आयोजन मणिराम छावनी में मुख्यमंत्री की ओर से किया गया था और उस समय श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट अध्यक्ष व छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्यगोपालदास महाराज पूर्ण स्वस्थ थे।

एकता कपूर की दिवाली पार्टी में जबरदस्त अवतार में नजर आए स्टार्स, सामने आई ये बेहतरीन तस्वीरें

आलोचनाओं के बाद मिली पहली जीत पर क्या बोले विराट कोहली?

T20 World Cup: छोटी दिवाली पर टीम इंडिया ने मचा दी धूम, अफगानिस्तान को चटा दी धुल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -