रसोई में इन चीज़ों के होने से होती है धन-हानि
रसोई में इन चीज़ों के होने से होती है धन-हानि
Share:

किसी भी घर का सबसे महत्वपूर्ण भाग उसकी रसोई यानि किचन होता हैं. वास्तुशास्त्र में घर के हर कोने और उनसे जुडी शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया हैं. कभी कभी ऐसा होता हैं कि घर के सभी भाग सुरक्धित और शुद्ध होते हुए भी घर में दरिद्रता, पैसों की तंगी, कलेश और मनमुटाव की परिस्थितियों का सामना करना पड़ता हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार रसोई में गलत दिशा में मुंह करके खाना बनाने से भी सुख,शांति, प्रसन्नता और समृद्धि नहीं रहती हैं. 

1. घर में सुख-शांति और समृद्धि को बनाएं रखने और रह रहे व्यक्तियों को रोगों से बचे रहने के लिए पूरब दिशा की तरफ मुंह करके खाना बनाना सबसे उत्तम माना जाता है.


2. घर के किचन में भूलकर भी पश्चिम दिशा की ओर चेहरा करके खाना नहीं बनाना चाहिए, इससे घर में रह रहे लोग बीमारी का सामना करते हैं . 


3. घर में किचन का निर्माण कभी भी उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर नहीं करवाना चाहिए, क्योंकि उत्तर-पश्चिम दिशा में मुंह करके खाना बनाने से घर की सुख-शांति ख़त्म होती है, इससे घर में मनमुटाव और झगडे की संभावना बढ़ती है.


4. रसोई घर में उत्तर दिशा की तरफ मुंह कर के खाना नहीं बनाना चाहिए , इससे संपत्ति की हानि होने के साथ-साथ बिजनेस को भी लगातार नुकसान होता है.

रिंग फिंगर : जीवन के अस्तित्व को खोलने की चाभी

जानिए अपने साप्ताहिक राशिफल के बारे में

प्यार को करीब लाने के लिए करें यह उपाय

राशि अनुसार जानिए कौन सा रत्न है आपके लिए भाग्यशाली

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -