वसीम अकरम ने बुमराह को दी सलाह, कहा- भगवान के लिए कभी काउंटी क्रिकेट मत खेलना
वसीम अकरम ने बुमराह को दी सलाह, कहा- भगवान के लिए कभी काउंटी क्रिकेट मत खेलना
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पिछले कुछ सालों में अपने प्रदर्शन से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. बुमराह का खेल शानदार है. मौजूदा वक्त में बुमराह की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है. मगर तेज गेंदबाज होने के चलते इंजरी का खतरा भी बना रहता है, इसलिए वह काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड नहीं जाते. अब पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने बुमराह को काउंटी के बजाए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की सलाह दी है.

जसप्रीत बुमराह को करना चाहिए आराम: आज से कुछ साल पहले क्रिकेटर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड जाया करते थे. अभी भी भारत कुछ खिलाड़ी काउंटी खेलने जाते हैं, मगर जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को बीसीसीआई आराम करने को कहता है. इस बीच भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा से बातचीत करते हुए वसीम अकरम ने काउंटी खेलने की बात पर कहा, अब समय बदल गया है, अब ज्यादा क्रिकेट होती है इसलिए गेंदबाजों को शरीर को आराम देना जरूरी है. भारतीय खिलाड़ी पूरे साल क्रिकेट खेलते हैं. बुमराह इस समय भारत के टॉप बॉलर हैं. दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं. मैं उन्हें सलाह दूंगा कि जब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है तो आराम ही करें. हमारे समय में हम तो 6 महीने पाकिस्तान और 6 महीने लैंकशर के लिए काउंटी खेलते थे लेकिन तब अलग दौर था.

लंबे फॉर्मेट से करता हूं गेंदबाजों की परख: टी20 फॉर्मेट के आने से क्रिकेट काफी तेज हो गया है. क्रिकेटर्स व फैंस को फटाफट फॉर्मेट ने काफी आकर्षित किया है. इतना ही नहीं लीगों में खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलती है, जो हर किसी को पसंद आती है. मगर वसीम अकरम ने साफ तौर पर कहा कि वह टी20 नहीं बल्कि लंबे फॉर्मेट से खिलाड़ी को परखते हैं. उन्होंने कहा, टी20 क्रिकेट जबर्दस्त है, उसमें मजा है, पैसा है और खिलाड़ियों के लिए इसकी अहमियत को मैं समझता हूं, लेकिन किसी भी गेंदबाज की परख टी20 से नहीं लंबे फॉर्मेट के खेल से होती है.

स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद लय में नहीं आए हैं बुमराह: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज को विश्व कप के बाद स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या हुई थी. इसके चलते वह काफी वक्त तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे और फिर श्रीलंका के साथ खेली गई टी20 सीरीज में उन्होंने वापसी की. इसके बाद से वह लय नहीं पकड़ पाए हैं. न्यूजीलैंड में भी बुमराह विकेट्स के लिए संघर्ष करते नजर आए. हालांकि तेज गेंदबाज की फिटनेस भारत के लिए अधिक जरुरी है, क्योंकि वह फिट रहेंगे तो अपना फॉर्म जल्द ही हासिल कर लेंगे.

बॉबी लैशले ने ली MVP की जगह और विरोधी को हरा दिया

ऐसे प्रारंभ हुई थी डेविड और कैंडिस की प्रेम कहानी

तीसरी अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता में यशस्विनी समेत इस खिलाड़ी ने पाया शीर्ष स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -