चेहरे को धोये नारियल के पानी से
चेहरे को धोये नारियल के पानी से
Share:

नारियल का सामान्य ठंडे पानी की तुलना में कहीं अधिक फायदेमंद होता है. नारियल पानी से चेहरा धोने पर एक ओर जहां चेहरे की नमी बनी रहती है वहीं त्वचा से जुड़ी कई गंभीर समस्याओं के होने का खतरा भी कम हो जाता है. इसके अलावा नारियल पानी में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल तत्व भी त्वचा को विभिन्न प्रकार के संक्रमण से सुरक्षित रखने में मददगार हैं.

1-अगर आपके चेहरे पर बहुत अधिक मुंहासे हो गए हैं तो भी नारियल पानी से चेहरा धोना फायदेमंद रहेगा. गर्मियों में ऑयली स्किन वालों को खासतौर पर ये शिकायत हो जाती है. ऐसे में नारियल पानी का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है.

2-आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने के लिए भी नारियल पानी का इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा. रूई के फाहे को नारियल पानी में डुबोकर आंखों के नीचे लगाएं. रोजाना ऐसे करने पर कुछ ही दिनों में आंखों के नीचे के काले घेरे दूर हो जाएंगे.

3-अगर आपके चेहरे पर बहुत अधिक दाग-धब्बे हैं और आपको झांइयों की शिकायत है तो नारियल पानी से चेहरा धोना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा. इससे चेहरे के दाग आसानी से साफ हो 

4- अगर हर रोज नारियल पानी से चेहरा धोना संभव न हो तो नारियल पानी में रूई के फाहे को डुबोकर चेहरे को पोंछ लें. ये भी फायदेमंद रहेगा. 

घर पर ले मिल्क स्पा का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -