यह है चेहरा धोने का सही तरीका, होंगे कई लाभ

हम आपको बता दें कई लोग मुंह धोते वक्त ऐसी गलतियां करते हैं जो उन्हें नहीं चाहिए क्योंकि उससे चेहरे को नुकसान पहुंचता है। आज हम आपको मुंह साफ करने का सही तरीका बता रहे हैं जिससे आपका चेहरा भी अच्छे से साफ हो जाएगा और आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा। अगर आपने मेक-अप लगा रखा है तो पहले ही इसे साफ कर लें। आप इसे कॉटन या किसी कपड़े से साफ कर सकते हैं। मेक-अप साफ करने के बाद ही मुंह धोने का कदम उठाएं।

इन गलतियों के कारण होता है कान में दर्द

इस तरह से करें मसाज 

हम आपको बता दें मुंह धोने से पहले भी सिर्फ पानी से मुंह साफ करें और उसके बाद क्लीनर से पूरे चेहरे पर मसाज करें। ध्यान रहे कि यह मसाज ना तेज हो और ना ही बहुत धीरे। मसाज करते वक्त धीरे-धीरे अंगुलियों को गोल आकार में घुमाते हुए क्लीनर को पूरे चेहरे पर लगाएं। एक बार मुंह धोते वक्त करीब 30 सेकंड तक मसाज करनी चाहिए। साथ ही जहां ज्यादा ऑइल की दिक्कत है वहां थोड़ी ज्यादा मसाज करें।

बीमारी के बाद पर्दे पर वापसी को तैयार इरफान खान, इस डायरेक्टर ने किया खुलासा

ऐसे धोएं गन्दा चेहरा 

इसी के साथ जब कभी भी आप मुंह धोए तो गर्म या ठंडे पानी का इस्तेमाल ना करें। कई लोग गर्म पानी से मुंह धोने की सलाह देते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपकी स्किन के ड्राई होने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए गर्म पानी के बजाय गुनगुने पानी से मुंह धोएं। जो आपके अच्छे से आपके मुंह की मिट्टी निकाल देता है। वही उसके बाद अपने मुंह से पूरा साबुन हटाते हुए मुंह धो लें और यह आप अपने हाथों से करें। साथ ही अपने नाक के आसपास के हिस्से को अच्छे से साफ करें।

ये हैं ब्रेन स्ट्रोक के संकेत, दिखें तो तुरंत करें इलाज

हफ्ते के सातों दिन पीएं अलग-अलग ज्यूस, शरीर को मिलेंगे पोषक तत्व

स्किन को चमकाना चाहते हैं ये ड्रिंक्स आपके लिए हैं फायदेमंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -