वसीम रिज़वी ने लिखी नई कुरान-ए-मजीद, पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा- पुरानी को बैन करें
वसीम रिज़वी ने लिखी नई कुरान-ए-मजीद, पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा- पुरानी को बैन करें
Share:

नई दिल्ली: शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने मुस्लिमों की पवित्र पुस्तक कुरान के 26 विवादित आयतों को हटा कर ने कुरान-ए-मजीद तैयार की है। इसको लेकर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। वसीम रिजवी ने बताया कि कुरान की 26 आयतों में अत्याचार, धार्मिक उन्माद फैलाने वाली बातों का उल्लेख है, इसलिए उन्होंने नई कुरान लिखी और पीएम मोदी को चिठ्ठी लिख माँग की है कि पुरानी को प्रतिबंधित करें। 

पत्र में रिज़वी ने लिखा है कि उनके द्वारा कुरान का अध्ययन किया गया। इस में पाया गया कि कुरान-ए-मजीद में 26 मजीद (आयत) ऐसी हैं, जो कि अल्लाह का कथन नहीं हो सकता क्योंकि उक्त आयत आतंकवाद/चरमपंथी/कट्टरपंथी मानसिकता को बढ़ावा देने का काम करती है। उन्होंने आगे लिखा कि इन कुरान की आयतों की वजह से मुस्लिम समाज में आतंकी विचारधारा उत्पन्न हो रही है। यही वजह है कि पूरे विश्व में मुस्लिम आतंकवाद चरम सीमा पर है। रिज़वी ने कहा कि गहन अध्ययन के बाद पूर्व में लिखे गए व लिखवाए गए कुरान-ए-मजीद के सूरोह को सही क्रम में लगाया गया है और आतंकवाद को प्रोत्साहित करने वाली 26 आयतों को कुरान-ए-मजीद से हटा दिया गया है।

बता दें कि वसीम रिजवी ने इससे पहले शीर्ष अदालत में कुरान से 26 आयतों को हटवाने संबंधी याचिका लगाई थी। वसीम रिज़वी ने सर्वोच्च न्यायालय में जो याचिका दायर की थी, उसके पीछे तर्क था कि कुरान की इन 26 आयतों में से कुछ आयतें आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली हैं, जिन्हें बाद में जोड़ा गया है।

'10 करोड़ डेयरी किसानों को आजीविका कौन देगा ?', PETA के सुझावों पर भड़के 'अमूल' के MD

मुंबई में 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल, डीजल के भाव भी ऐतिहासिक ऊंचाई पर

हवाई सफर अब हुआ महंगा, मोदी सरकार ने 16 फीसदी तक बढ़ाया न्यूनतम किराया !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -