वारेन बफेट चाहते हैं कि उनका पूरा पैसा  उनकी मृत्यु के 10 वर्षों के भीतर खर्च हो जाए
वारेन बफेट चाहते हैं कि उनका पूरा पैसा उनकी मृत्यु के 10 वर्षों के भीतर खर्च हो जाए
Share:

 

वारेन बफेट के निधन के बाद उनकी अपार संपत्ति का क्या होगा? इसमें से कुछ दुनिया के प्रत्येक बच्चे को दिया जा सकता है।

बफेट के भाग्य के भविष्य की हाल की एक जांच में, जिसकी कीमत इस लेख के प्रकाशन के समय तक 96.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है, वॉल स्ट्रीट जर्नल इसकी पुष्टि करता है। बर्कशायर हैथवे के सीईओ ने 2006 में अपनी कंपनी के स्टॉक का 85% दान में देने का वादा किया, जिसमें बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को इसका बड़ा हिस्सा मिला।  चार साल बाद, उन्होंने अपने जीवनकाल के दौरान या बाद में अपने पैसे का 99 प्रतिशत परोपकार के लिए दान करने की प्रतिबद्धता जताई।

जर्नल रिपोर्ट करता है कि बर्कशायर में बफेट की USD90 बिलियन की होल्डिंग में से, USD56 बिलियन गेट्स फाउंडेशन को और USD17.4 बिलियन चार पारिवारिक संगठनों को जाएगा। अगर बर्कशायर के शेयरों का प्रदर्शन वैसा ही रहा जैसा उनका है, तो ये आंकड़े बढ़ सकते हैं। रिपोर्ट के  मुताबिक, वह चाहते हैं कि उनके निधन के दस साल के भीतर उनका पैसा खर्च हो जाए।

रिपोर्टों के अनुसार, गेट्स फाउंडेशन के कर्मियों ने बफेट के गिरवी रखे शेयरों और शेष गैर-गिरवी शेयरों दोनों की पूरी राशि प्राप्त करने की गणना की थी, यह पता लगाने के बाद कि गेट्स फाउंडेशन में कुछ अनुदान प्राप्तकर्ता पहले से ही अधिकतम थे।

एक सुझाव वैश्विक बच्चों के बचत बैंक की स्थापना करना था। यद्यपि प्रत्येक बच्चे को दी गई सटीक राशि को सार्वजनिक नहीं किया गया था, गेट्स फाउंडेशन के एक पूर्व अधिकारी ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि प्रत्येक बच्चे को हजारों डॉलर प्राप्त होंगे।

उनकी मृत्यु के बाद उनका भाग्य कैसे वितरित किया जाएगा, इसकी बारीकियों का खुलासा बफेट ने नहीं किया है, जो इस साल 92 वर्ष के हो गए हैं; एस्टेट प्लानिंग विशेषज्ञों ने जर्नल को बताया कि उनका प्रतिज्ञा पत्र थोड़ा अस्पष्ट था।

इन दो देशो में हो रही भीषण लड़ाई , संयुक्त राष्ट्र चिंतित, करेगा मध्स्यता

यूक्रेन को यूरोपीय संघ के सदस्य बनाने के लिए माल्डोवा देश हुआ राज़ी

पीएम मोदी यूएई के लिए हुए रवाना, कर सकते रक्षा समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -