नवाज़ शरीफ के खिलाफ़ गिरफ्तारी वारंट जारी
नवाज़ शरीफ के खिलाफ़ गिरफ्तारी वारंट जारी
Share:

गुरुवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ़ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. नवाज़ अभी लन्दन में हैं. उनके खिलाफ़ पनामा पेपर और भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में यह वारंट जारी किया है.

 

बचाव पक्ष के एक वकील ज़फर खान ने बताया कि, "अकाउंटेबल कोर्ट ने आज पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में जमानती वारंट जारी किया और 3 नवंबर तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है." नवाज़ शरीफ अपनी पत्नी के कैंसर के इलाज के लिए लंदन गए हुए हैं और इसी महीने की शुरुआत में उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद से वो लंदन से नहीं लौटे हैं.

 

जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनके परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उनके पद से बरखास्त कर दिया था. गौरतलब है कि हाई प्रोफाइल पनामागेट मामले में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया था. इस मामले में शरीफ के परिजनों पर भी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे. पनामा पेपर लीक होने के बाद नवाज शरीफ की विदेश में कई संपत्तियों का खुलासा भी हुआ था. पनामागेट मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें अयोग्य ठहरा दिया जो उनके करियर के लिए बहुत बड़ा झटका था.

 

आश्चर्य ! अमेरिका की आतंकी सूची से हाफिज सईद गायब

पाक में रहने वाले आतंकवादियों का खात्मा किया जाए: टिलरसन

बढ़ते आतंकवाद पर सुषमा ने जताई चिंता

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -