कोर्ट ने दिया खालिदा जिया की गिरफ्तारी का फरमान
कोर्ट ने दिया खालिदा जिया की गिरफ्तारी का फरमान
Share:

ढाका : भ्रष्टाचार के एक मामले में बांग्लादेश की एक कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की गिरफ्तारी का आदेश जारी किया है .इससे उनकी मुसीबतें बढ़ना तय है . हालाँकि मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश पीपुल्स पार्टी (बीएनपी) ने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए देश व्यापी प्रदर्शन की घोषणा की है.

उल्लेखनीय है कि 72 वर्षीय खालिदा जिया ऑरफेनेज ट्रस्ट से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में गत 3 माह में देश के मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश पीपुल्स पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख के खिलाफ जारी किया गया यह तीसरा वारंट है.अब खालिदा को ढाका की पांचवी विशेष कोर्ट में अपने बचाव में अपना एक अधूरा बयान पूरा करने आना ही पड़ेगा.

बता दे कि दूसरी ओर मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश पीपुल्स पार्टी ने कोर्ट के आदेश को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसे प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग सरकार की एक योजना का हिस्सा बताया और इसके खिलाफ देश व्यापी प्रदर्शन करने की घोषणा कर दी.जबकि कोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि इस वर्ष 10 अक्टूबर के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ यह तीसरा वारंट जारी किया गया है.वे जिया ऑरफेनेज ट्रस्ट से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई में पेश नहीं हुई इसलिए जज ने गिरफ्तारी का यह वारंट जारी किया.

यह भी देखें

रोहिंग्या शरणार्थियों की घर वापसी के लिए हुआ समझौता

बांग्लादेश ने पाकिस्तान से माफ़ी मांगने को कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -