वार्नर मीडिया ने किया भारत में अपने चैनल बंद करने का एलान

वार्नर मीडिया ने किया भारत में अपने चैनल बंद करने का एलान

वार्नर मीडिया ने गुरुवार, 15 अक्टूबर को घोषणा की है कि वह एचबीओ एसडी, एचडी सहित भारत में अपने रैखिक मूवी चैनल एचबीओ को बंद कर देगा। यह 15 दिसंबर से पाकिस्तान, बांग्लादेश और मालदीव में WB मूवी चैनल पर प्लग भी खींचेगा। वार्नर मीडिया समूह दक्षिण एशिया क्षेत्र में कार्टून नेटवर्क और पोगो चैनलों के साथ बच्चों के खंड पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है। कंपनी स्थानीय एनिमेशन उत्पादन बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

वार्नर मीडिया साउथ एशिया के एसवीपी और एमडी, सिद्धार्थ जैन ने कहा कि दक्षिण एशिया में एचबीओ रैखिक मूवी चैनल को सफलतापूर्वक चलाने के 20 साल बाद और डब्ल्यूबी रैखिक मूवी चैनल को चलाने में 10 साल से अधिक समय तक बना रहना एक कठिन निर्णय था। कोविड -19 महामारी द्वारा परिवर्तन की आवश्यकता को तेज किया गया है जिसके परिणामस्वरूप पे-टीवी उद्योग परिदृश्य और बाजार की गतिशीलता में नाटकीय बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि वह सभी भागीदारों और प्रशंसकों के लिए अपनी हार्दिक प्रशंसा व्यक्त करना चाहते हैं, यह कहते हुए कि वे अपने कर्मचारियों के लिए आभार जताते हैं जिन्होंने लोकप्रिय ब्रांडों पर काम किया है। उन्होंने कहा कि वार्नर मीडिया दक्षिण एशिया में कार्टून नेटवर्क और पोगो चलाना जारी रखेगा। मीडिया अपने बच्चों के चैनल संचालन, बिक्री और विपणन और सीएनएन इंटरनेशनल के वितरण को संभालने के लिए मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में स्थित कर्मचारियों को बनाए रखेगा।

हालांकि, APOS समिट 2020 के दौरान वार्नर मीडिया के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख गेरहार्ड ज़ाइलर ने संकेत दिया था कि इस मई में संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू की गई अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा HBO Max को जल्द ही भारत लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत में मजबूत होना उन्हें मजबूत वैश्विक खिलाड़ी के रूप में सुनिश्चित करना है। HBO अभी भी डिज्नी + हॉटस्टार के माध्यम से भारत में प्रबल होगा।

ये रिश्ता क्या कहलाता है में हुई अक्षरा की वापसी, देंखे शो का प्रोमो

Bigg Boss 14: इन कंटेस्टेंट्स को लेकर भिड़े सीनियर्स, सिद्धार्थ शुक्ला पर चिल्लाईं हिना खान

सेविंग खत्म होने की बात को लेकर आदित्य ने किया इंकार, कही ये बात