वॉर्न ने बताया कैसे फेंकी 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी'
वॉर्न ने बताया कैसे फेंकी 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी'
Share:

दुनिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेटर शेन वार्न ने अपने 48वें जन्मदिन के मौके पर, उनके द्वारा फेंकी गयी 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी' के बारे में बात की. बता दें की शेन ने 1993 की एशेज सीरीज के दौरान इंग्लिश बल्लेबाज माइक गेटिंग को एक ऐसी फिरकी फेंकी, जिसे गेटिंग अपनी नंगी आँखों से देखते हुए भी बल्ले पर नहीं ले पाए और गेंद लेग स्टंप पर टप्पा खा ऑफ़ स्टंप ले उड़ी. शेन की इस बॉल को कई क्रिकेट समीक्षकों ने 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी' का नाम दिया.

शेन ने अपने इस जादुई करिश्मे के बारे में बात करते हुए कहा कि, "बॉल ऑफ द सेंचुरी" वास्‍तव में संयोग से ही फेंकी गई थी. यह बात मैं पूरी ईमानदारी के साथ कह रहा हूं. मैंने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी और न ही मैं इसे दोहरा सकता हूं." दाएँ हाथ के पूर्व स्पिनर ने कहा,"एक लेग स्पिनर के तौर पर आप हमेशा एक बेहतर लेग ब्रेक गेंद डालने के बारे में सोचते हो. मैंने भी ठीक उसी तरह की गेंद डालने की कोशिश की थी. लेकिन,गेंद 90 डिग्री तक घूम गई जो वास्तव में अजूबा था."

शेन वॉर्न ने बताया,"बॉल ऑफ द सेंचुरी बिलकुल वैसी ही गेंद थी, जो सभी लेग स्पिन गेंदबाज डालने की कोशिश करते हैं. इस गेंद ने मैदान के अंदर और बाहर की मेरी जिंदगी को बदल कर रख दिया. मुझे बहुत गर्व है कि मैंने गेंद 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' डाली थी. खासकर माइक गेटिंग जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को जो इंग्लैंड की टीम में स्पिन गेंदबाजी का माहिर खिलाड़ी था". वॉर्न ने कहा कि, 'वो मेरी जिंदगी का सबसे खास पल था' .गौरतलब है कि, वॉर्न ने 145 टेस्‍ट में 708 विकेट लिए. टेस्‍ट में वॉर्न से अधिक विकेट सिर्फ श्रीलंका के मुरलीधरन ने ही हासिल किए हैं.

क्या बाप बनने जा रहे है युवराज सिंह!

हिंदी दिवस की बधाई देने में सहवाग से हो गयी गलती, फिर जो हुआ खुद देख लीजिये...

'इंडियन क्रिकेट का सबसे बुरा दौर था 2007 का विश्वकप'- सचिन तेंदुलकर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -